ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरअवैध खनन मामले में डीएम ने अधिकारी को लगाई फटकार

अवैध खनन मामले में डीएम ने अधिकारी को लगाई फटकार

संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम अमृत त्रिपाठी ने फरियादियों को सुना। अवैध खनन की शिकायतें आने पर डीएम ने जिला खनन अधिकारी की फटकार लगाई और खनन माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश...

अवैध खनन मामले में डीएम ने अधिकारी को लगाई फटकार
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरWed, 05 Dec 2018 12:52 AM
ऐप पर पढ़ें

संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम अमृत त्रिपाठी ने फरियादियों को सुना। अवैध खनन की शिकायतें आने पर डीएम ने जिला खनन अधिकारी की फटकार लगाई और खनन माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए।

संपूर्ण समाधान दिवस में 257 शिकायतें आई, जिनमें से किसी भी शिकायत का मौके पर निस्तारण नहीं हो सका। देर से आने पर डीएम ने तहसीलदार से स्पष्टीकरण भी तलब किया।

मंगलवार को डीएम अमृत त्रिपाठी ने सबसे पहले पुरानी शिकायतों के निस्तारण को देखा। बार एसोसिएशन के नेतृत्व में कई वकीलों ने तहसीलदार द्वारा कार्यालय तथा कोर्ट में न बैठने की शिकायत की। डीएम ने नाराजगी जताते हुए एडीएम राजस्व को औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए। रुद्रपुर गांव के सत्येंद्र कुमार ने कुछ लोगों पर जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया। शासन द्वारा 20 नवंबर से चलाये जा रहे महिला सशक्तिकरण का प्रचार-प्रसार न होने पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों की जमकर फटकार लगाई।

जैतीपुर के बझेड़ा भगवानपुर गांव निवासी दिव्यांग नत्थू ने बताया कि कोर्ट से स्थगनादेश होने के बाद भी दबंगों ने उसकी जमीन पर जैतीपुर पुलिस की मिलीभगत से कब्जा कर लिया। डीएम ने एसडीएम मोईन-उल-इस्लाम को जांचकर दिव्यांग को न्याय दिलाने का निर्देश दिया।

इस दौरान एसपी एस चनप्पा, सीएमओ डा.आरपी रावत, बीएसए राकेश कुमार, एसडीएम मोइन-उल-इस्लाम, सीओ मंगल सिंह रावत, पूर्ति निरीक्षक महेश कुमार बीडीओ सीमा रानी आदि मौजूद रहे। डीएम ने बताया कि 9 से 19 दिसंबर तक महिला सशक्तिकरण अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान शिविर लगाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें