ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरजन्माष्टमी के जुलूस के मार्ग व मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था देखी

जन्माष्टमी के जुलूस के मार्ग व मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था देखी

जन्माष्टमी को लेकर डीएम-एसपी ने जुलूस के मार्ग व मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था देखी। ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को दिशा-निर्देश दिए। कहा कि मंदिर आने-जाने वालों की सुरक्षा करें। संदिग्धों पर पैनी...

जन्माष्टमी के जुलूस के मार्ग व मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था देखी
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSat, 24 Aug 2019 12:56 AM
ऐप पर पढ़ें

जन्माष्टमी को लेकर डीएम-एसपी ने जुलूस के मार्ग व मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था देखी। ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को दिशा-निर्देश दिए। कहा कि मंदिर आने-जाने वालों की सुरक्षा करें। संदिग्धों पर पैनी नजर रखें। किसी भी सूरत में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जन्माष्टमी का त्योहार दो दिन का है। जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां पूरी कर ली हैं। शुक्रवार सुबह डीएम इंद्रविक्रम सिंह व एसपी डा. एस चनप्पा थाना सदर बाजार पहुंचे। थाने का निरीक्षण किया। क्षेत्र के मंदिरों में पुलिस कर्मियों की लगाई गई ड्यूटी के बारे में इंस्पेक्टर केपी सिंह से पूछा। डीएम-एसपी ने कहा कि स्थाई ड्यूटी के अलावा बाकी की टीमें भ्रमण पर रहेंगी। सभी पर नजर रखेंगी। अगर कोई सूचना आती है, तो उसे गंभीरता से लें। तुरंत मौके पर पहुंच कार्रवाई करें ताकि कोई मामूली बात बड़ी बात न बन जाए। डीएम-एसपी ने त्योहार रजिस्टर चेक किया।

त्योहार पर निकलने वाले जुलूस को लेकर चर्चा की। कहा कि निकलने वाले परम्परागत जुलूस को शांति पूर्वक सम्पन्न कराया जाए। इसके बाद डीएम-एसपी चौक कोतवाली क्षेत्र के बिसरात घाट स्थित हनुमत धाम, प्रताप इंक्लेव स्थित खाटू श्याम मंदिर, चौक स्थित फूलमती मंदिर, बाबा बनखंडीनाथ मंदिर, सदर बाजार स्थित बाबा विश्वनाथ मंदिर गए। वहां की सुरक्षा व्यवस्था देखी। अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि जन्माष्टमी के पावन पर्व पर मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा उत्पन्न नहीं होनी चाहिए। उनकी सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाए।

पार्क के सौंदर्यीकरण के दिए निर्देश, मांगा स्टीमेट

डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने गांधी भवन प्रेक्षागृह का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गांधी भवन प्रेक्षागृह की स्थिति को देखकर नाराजगी जताई। सिटी मजिस्ट्रेट को दिशा-निर्देश दिए। कहा कि गांधी भवन प्रेक्षागृह का जल्द से जल्द जीर्णोंद्धार किया जाए। डीएम ने गांधी भवन प्रेक्षागृह के मुख्यद्वार की रंगाई पुताई, महा पुरूषों की प्रतिमाओं व पार्क का सौंदर्यीकरण किए जाने को कहा। स्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए। गांधी भवन प्रेक्षागृह के निरीक्षण के दौरान हाल में टूटी-फूटी वस्तुओं की मरम्मत के भी निर्देश दिए।

जादूगर के शो की सराहना की

डीएम ने गांधी भवन प्रेक्षागृह में चल रहे जादूगर मैजिक शो देखा। स्वच्छ, शिक्षाप्रद मैजिक शो देखकर जादूगर की डीएम ने सराहाना की। गांधी भवन प्रेक्षागृह को साफ-सुथरा रखने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें