ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुररेलवे कर्मी पाल रहे सुअर, सख्त हुए डीआरएम, 12 को नोटिस

रेलवे कर्मी पाल रहे सुअर, सख्त हुए डीआरएम, 12 को नोटिस

शाहजहांपुर की ढाका ताल स्थित रेलवे की कॉलोनी में कर्मचारी सुअर पालन करने लगे हैं। इन जानवरों की वजह से कॉलोनी परिसर में गंदगी बढ़ने से कर्मचारियों ने मंडल रेल प्रबंधक को शिकायत की है। डीआरएम ने...

रेलवे कर्मी पाल रहे सुअर, सख्त हुए डीआरएम, 12 को नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSun, 21 Jul 2019 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

शाहजहांपुर की ढाका ताल स्थित रेलवे की कॉलोनी में कर्मचारी सुअर पालन करने लगे हैं। इन जानवरों की वजह से कॉलोनी परिसर में गंदगी बढ़ने से कर्मचारियों ने मंडल रेल प्रबंधक को शिकायत की है। डीआरएम ने संज्ञान लेते हुए अधीनस्थों को निर्देश दिए। सीएचआई ने सुअर पालन करने वाले कर्मचारियों को चिह्नित कर चेतावनी जारी की है। माना जा रहा है कि एक सप्ताह में मजिस्ट्रेट व अन्य अफसर कालोनी का निरीक्षण कर मामले में खुद सच्चाई जानने के लिए आने वाले हैं।

रेलवे ने अपने कर्मचारियों के लिए ढाका ताल कालोनी में क्वार्टर आवंटित कर रखे हैं। कालोनी में वाल्मीकि समाज के कर्मचारी भी रहते हैं, जो रेलवे स्टेशन और कालोनियों में सफाई का काम करते हैं। सफाई से जुड़े कर्मियों ने क्वार्टर में बाड़े बनाकर सुअर पालन का काम शुरू कर दिया। बताते हैं कि सुअरों को बेचकर आमदनी कर रहे हैं। इसकी जानकारी दूसरे कर्मचारियों ने मंडल रेल प्रबंधक को दी है। डीआरएम के संज्ञान में मामला आने के बाद स्थानीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सीएचआई त्रिलोक चंद्र खुद ही निरीक्षण करने के लिए पहुंच गए। उन्हें विनोद कुमार, श्यामा चरण और श्याम बाबू समेत दस से 12 कर्मचारियों के क्वार्टरों के पास सुअर पालन होता मिला। सभी को चेतावनी स्वरूप नोटिस जारी किए गए हैं।

रेलवे कॉलोनी केयर गु्रप में डाले फोटो

गंदगी से परेशान रेलवे कर्मचारियों ने रेलवे कालोनी केयर गु्रप में सफाई कर्मचारियों द्वारा सुअर पालन करने की शिकायत की है। जिस पर स्थानीय अफसरों ने भी संज्ञान लिया है। कुछ कर्मचारियों ने गंदगी के चलते बीमारी फैलने का अंदेशा भी जताया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें