ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरफीस का ब्यौरा न देने पर 32 कांवेंट स्कूलों को नोटिस

फीस का ब्यौरा न देने पर 32 कांवेंट स्कूलों को नोटिस

कांवेंट स्कूलों के संचालक फीस का स्ट्रक्चर व डाटा अफसरों को देने से कतरा रहे हैं। फीस का ब्यौरा उपलब्ध नहीं कराने पर जिले के 32 कांवेंट स्कूल संचालकों को नोटिस जारी किया गया। उनसे तीन दिन के अंदर...

फीस का ब्यौरा न देने पर 32 कांवेंट स्कूलों को नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरWed, 01 Aug 2018 01:46 PM
ऐप पर पढ़ें

कांवेंट स्कूलों के संचालक फीस का स्ट्रक्चर व डाटा अफसरों को देने से कतरा रहे हैं। फीस का ब्यौरा उपलब्ध नहीं कराने पर जिले के 32 कांवेंट स्कूल संचालकों को नोटिस जारी किया गया। उनसे तीन दिन के अंदर सारा डाटा वेबसाइट पर डालने के निर्देश दिए हैं। चेतावनी दी कि निर्देश पर अमल नहीं होने पर विद्यालय की मान्यता प्रत्याहरण की संस्तुति कमिश्नर से की जाएगी।

हिन्दुस्तान ने ‘स्कूल कलंक कथा शीर्षक से अभियान चलाकर कांवेंट स्कूलों में फीस, ड्रेस, जूते-मोजे समेत विभिन्न मदों में अभिभावकों से होने वाली वसूली का खुलासा किया था। उस समय डीएम अमृत त्रिपाठी ने सभी विद्यालय संचालकों से फीस स्ट्रक्चर एनआईसी की वेबसाइट पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे। स्कूल संचालकों ने फीस की जानकारी दी, लेकिन उसमें मदों को छिपा लिया, जिस पर अफसरों ने पूरी डिटेल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे।

इस बीच फीस अध्यादेश का पालन कराने के लिए डीआईओएस, बीएसए, एएओ माध्यमिक की कमेटी बना दी। कमेटी के कई निर्देशों के बाद भी फीस का ब्यौरा स्कूल वालों ने उपलब्ध नहीं कराया। लगातार टाल-मटोल करने पर जेडी शिव प्रकाश द्विवेदी ने सख्ती दिखाई। उन्होंने शाहजहांपुर की डीआईओएस को पत्र भेजकर जल्द ही स्कूलों का फीस स्ट्रक्चर और डाटा वेबसाइट पर उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया। जेडी का फरमान आने के बाद एक बार फिर से विद्यालय संचालकों को नोटिस जारी करते हुए फीस स्ट्रक्चर को वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। डीआईओएस शैफाली प्रताप ने बताया कि सभी विद्यालय फीस के डाटा को अध्यादेश के आधार पर एनआईसी पर अपलोड कराते हुए एक प्रति समिति के सदस्यों को उपलब्ध कराएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें