DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिलेंडर में आग लगने से तीन बच्चों समेत नौ झुलसे

सिलेंडर में आग लगने से तीन बच्चों समेत नौ झुलसे

1 / 2चाय बनाते समय सिलेंडर लीक होने से अचानक घर में आग लग गई। जिससे पूरे घर में आग फैल गई। हादसे में तीन बच्चों समेत नौ लोग झुलस गए। सभी को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया...

सिलेंडर में आग लगने से तीन बच्चों समेत नौ झुलसे

2 / 2चाय बनाते समय सिलेंडर लीक होने से अचानक घर में आग लग गई। जिससे पूरे घर में आग फैल गई। हादसे में तीन बच्चों समेत नौ लोग झुलस गए। सभी को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया...

PreviousNext

चाय बनाते समय सिलेंडर लीक होने से अचानक घर में आग लग गई। जिससे पूरे घर में आग फैल गई। हादसे में तीन बच्चों समेत नौ लोग झुलस गए। सभी को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया।

जलालाबाद के गांव कल्यानपुर में रविवार सुबह एक परिवार के लिए मुसीबत लेकर आई। सुबह साढ़े छह बजे घर के सभी सदस्यों जागे तो उनके लिए चाय बन रही थी। सत्यपाल की 17 वर्षीय बेटी आरती घर में पड़ी टीन के नीचे रखे सिलेंडर को खोलकर चूल्हे पर चाय बनाने लगी। हल्की बारिश होने के कारण परिवार के सभी लोग घर में मौजूद थे। जबकि आरती के पास उसका छोटे भाई संजीव 12 व रामकीर्ति 7 चाय पीने के लिए बैठे हुए थे। तभी गैस रिसाव होने की वजह से सिलेंडर में आग लग गई। आरती ने सिलेंडर की आग बुझाने का काफी प्रयास किया।

लेकिन, कामयाब नहीं हो सकी। आग बुझाने के फेर में आरती व उसके भाई झुलस गए। शोर-शराबा सुनकर नौ वर्षीय पंचू, द साल की बहन ज्योति, पिता सत्यपाल, मां कुशमा, ताऊ का बेटा विपिन पुत्र संतनराम, विपिन का बहनोई रंजीत आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े। ऊंची लपटों को मंद करने के फेर में सभी झुलस गए। इसके बाद कंबल की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया। मोहल्ले वालों ने प्राइवेट वाहनों से आग से झुलसे लोगों को सीएचसी नगरिया में ले गए। जहां से उन्हें मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।

नहीं लगा फायर बिग्रेड का नंबर, एंबुलेंस भी नहीं पहुंची

-आग लगने के बाद गांव वालों ने तत्काल फायर बिग्रेड का नंबर डायल किया। लेकिन एक घंटे तक फायर बिग्रेड व पुलिस मौके पर नहीं पहंच सकी। एंबुलेंस घटनास्थल पर समय से न पाने के कारण गांव वाले अपने प्राइवेट वाहन से उपचार के लिए लेकर चल दिए। सरकारी व्यवस्था के फेल होने से लोगों में काफी नाराजगी व्याप्त है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Nine snakes including three children were killed in the cylinder fire