DA Image
29 मार्च, 2020|8:33|IST

अगली स्टोरी

सेनेटाइजर बनाएगी निगोही की चीनी मिल, सरकार से मिली मंजूरी

nigohi sugar mill will be made sanitary approval from government

कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए जो सेनेटाइजर बाहर से मंगाना पड़ता था। अब निगोही की डालमिया चीनी मिल उस सेनेटाइजर का उत्पादन कर सकेगी। इस आशय का आदेश मिलते ही खुशी की लहर दौड़ गई। चीनी मिल अपनी डिस्टलरी मेंं हर महीने आठ हजार लीटर एथनाल से सेनेटाइजर बनाकर सरकार को आपूर्ति करेगी।

पूरे विश्व मेंं कोरोना वायरस का प्रकोप चल रहा है। इस वायरस का प्रकोप आम जनता मेंं कम से कम हो। इसके लिए हर सरकार अपने तरीके से तैयारी कर रही है। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए एथनाल से निर्मित  सेनेटाइजर काफी हद तक कारगर होता है। सेनेटाइजर की महत्वा को देखते हुए प्रदेश सरकार ने कुछ चुनिन्दा चीनी मिलोंं को एथनाल से सेनेटाइजर निर्माण का प्रस्ताव दिया तो डालमिया चीनी मिल ने अपनी सहमति प्रदान कर दी।

सरकार ने डालमिया चीनी मिल को एथनाल से सेनेटाइजर बनाने का आदेश प्रदान कर दिया। आदेश मिलते ही चीनी मिल की गतिविधि तेज हो गई। उप-अधिशासी निदेशक कुलदीप कुमार ने वताया कि डव्लूएचओ के फार्मूले के आधार पर 96000 लीटर एथनाल से हैडवाश सेनेटाइजर बनाने की अनुमति मिल गई है।

90 प्रतिशत रा मैटेरियल की कंपनी के पास पहले से ही व्यवस्था है। सरकार की अनुमति मिलते ही इस पर काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि कंपनी की डिस्टलरी मेंं हर माह आठ हजार लीटर एथनाल से सेनेटाइजर बनाकर जनहित मेंं सरकार को आपूर्ति किया जाएगा। कुलदीप कुमार ने कृषक से प्रधानमंत्री  के निर्देश पर चलने की अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपने-अपने घर मेंं ही रहेंं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nigohi sugar mill will be made sanitary approval from government