ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरमुस्लिम समुदाय ने काला दिवस मना मौन जुलूस निकाला

मुस्लिम समुदाय ने काला दिवस मना मौन जुलूस निकाला

बाबरी मस्जिद की शहादत पर छह दिसम्बर का तारीख को मुसलमानों ने काला दिवस के रुप में मनाई। इस बीच इबादतगाहों पर काले झंडे लगाए गए। कुछ मुस्लिम इलाकों की बाजारें भी रंज-ओ-गम में बंद रही। इस दौरान मुस्लिम...

मुस्लिम समुदाय ने काला दिवस मना मौन जुलूस निकाला
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरFri, 07 Dec 2018 01:04 AM
ऐप पर पढ़ें

बाबरी मस्जिद की शहादत पर छह दिसम्बर का तारीख को मुसलमानों ने काला दिवस के रुप में मनाई। इस बीच इबादतगाहों पर काले झंडे लगाए गए। कुछ मुस्लिम इलाकों की बाजारें भी रंज-ओ-गम में बंद रही। इस दौरान मुस्लिम समाज के विभिन्न संगठनों ने मौन जुलूस निकालकर राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन डीएम अमृत त्रिपाठी को दिया।

गुरुवार को डीएम कंपाउंड स्थित मस्जिद में मुस्लिम समाज के लोग एकत्रित हुए। यहां तकरीर के बाद शहर पेश इमाम मौलना हुजूर अहमद मंजरी के नेतृत्व में मस्जिद से डीएम आवास तक मौन जुलूस निकाला गया। ज्ञापन देकर बाबरी मस्जिद का पुनर्निर्माण उसी स्थान पर कराने, मस्जिद के निकट कब्रिस्तान व वक्फ की जमीन को वापस करने, मस्जिद की शहादत करने वाले मुस्लिमों को सजा देने, साम्प्रदायिक दंगों में शहीद हुए मुसलमानों के परिजनों को मुआवजा देने, सरकार के मुस्लिम पर्सनल लॉ में हस्तक्षेप न करने, गोरक्षा व लव जिहाद के नाम पर मुसलमानों की हत्या करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई।

सभी ने एक स्वर से बुलंदशहर की हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर की हत्या के मामले की जांच कराने की मांग प्रमुखता से उठाई गई। ज्ञापन देने वालों में मंदिर बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के जिलाध्यक्ष आफाक अली खां, संरक्षक गुलाम गौस खां, मोअज्जम अली खां, मौलाना अनीस खां, राहत अली खां, डा.तारिक अली खांं आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें