ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरउर्दू भाषा के विकास व प्रसार के लिए आई मोबाइल वैन

उर्दू भाषा के विकास व प्रसार के लिए आई मोबाइल वैन

मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय के अधीन राष्ट्रीय उर्दू भाषा विकास परिषद, नई दिल्ली की पुस्तकों की मोबाइल वैन जीएफ कालेज में हुई। यह मोबाइल वैन राष्ट्रीय उर्दू भाषा विकास परिषद की एक्सीविशन ऑफ वील...

उर्दू भाषा के विकास व प्रसार के लिए आई मोबाइल वैन
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरTue, 16 Oct 2018 12:21 AM
ऐप पर पढ़ें

मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय के अधीन राष्ट्रीय उर्दू भाषा विकास परिषद, नई दिल्ली की पुस्तकों की मोबाइल वैन जीएफ कालेज में हुई। यह मोबाइल वैन राष्ट्रीय उर्दू भाषा विकास परिषद की एक्सीविशन ऑफ वील योजना के तहत उर्दू भाषा के विकास व प्रसार के लिए कम दामों पर आम जनता व शिक्षण संस्थाओं में पुस्तकें उपलब्ध कराती है।

इस मौके पर प्राचार्य डा.जमील अहमद ने कहा कि उर्दू भाषा के उत्थान के लिए सरकार का यह कदम महत्वपूर्ण है। इसके द्वारा अपने शहर में कम दामों पर उत्कृष्ट किताबें उपलब्ध हो जाती हैं। यह हमारी ज़िम्मेदारी है कि सरकार की योजना को सफल बनाने में सहयोग करें और पुस्तकें खरीदकर लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि हमारा महाविद्यालय अपने स्तर पर उर्दू ही नहीं हिंदी, संस्कृत, अरबी, फारसी आदि भाषाओं के उत्थान के लिए हमेशा से प्रयासरत रहा है।मोबाइल वैन इंचार्ज सिद्दीक ने बताया कि यह वैन जिले में 16 अक्टूबर तक रहेगी। मंगलवार को इस्लामिया इंटर कॉलेज में दोपहर बाद दो बजे वैन पहुंचेगी। इस अवसर पर डा.अब्दुल मोमिन, डा.नईमुद्दीन सिद्दीकी, डा.मोहम्मद तैयब, डा.अब्दुल सलाम, डा.खलील अहमद, सैयद अनीस अहमद, डा.फैयाज अहमद, डा.मोहम्मद अरशद खान, डा.जीए कादरी, डा.तजम्मुल हुसैन, डा.नसीम अहमद, डा.रईस अहमद आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें