DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

करोड़ों का कीमती मेंथा तेल पकड़ा, 25.36 लाख का जुर्माना

करोड़ों का कीमती मेंथा तेल पकड़ा, 25.36 लाख का जुर्माना

रोड चेकिंग के दौरान वाणिज्य कर विभाग की प्रवर्तन टीम को बुधवार एक बड़ी सफलता मिली। वाणिज्य कर विभाग बरेली की टीम में शामिल शाहजहांपुर सचल दल इकाई के प्रभारी सत्यप्रकाश गौड़ द्वारा बुधवार को रोड पर चेकिंग के दौरान 1.17 करोड़ रुपये मूल्य का लगभग 8 मिट्रिक टन मेंथा आयल परिवहित होते हुए रोका गया। इस दौरान अनुमानित 1.20 लाख रुपये के माल पर 25.36 लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

सत्य प्रकाश को यह सूचना मिली थी कि एक वाहन द्वारा बाराबंकी से मेंथा आयल किसी अन्य व्यापारी के ई वे बिल पर रामपुर ले जाया जा रहा है। गौड द्वारा रोड पर उक्त वाहन को पकड़ने के लिए पहले से तैयारी कर रखी थी। शाहजहांपुर से पहले ही सीतापुर रोड पर अपने एक आदमी को प्राइवेट वाहन से उक्त वाहन को ट्रेस करने के लिए लगाया हुआ था। जब मेंथा आयल से लदा यह वाहन निकला तो इनफॉर्मर ने सत्यप्रकाश गौड़ असिस्टेंट कमिश्नर को यह सूचना दी कि उक्त वाहन शाहजहांपुर पहुंचने वाला है। अचानक रोड पर उतरकर जब सत्य प्रकाश गौड़ ने वाहन नंबर से उक्त वाहन को देखा तो रोक कर माल से संबंधित प्रपत्र उपलब्ध कराने के लिए वाहन चालक को कहा।

ई वे बिल किसी और के नाम था

वाहन चालक द्वारा उपलब्ध कराए गए पत्रों की जांच पर यह तथ्य प्रकाश में आया कि माल का परिवहन बाहुबली ट्रेडिंग कंपनी फतेहपुर बाराबंकी के बिल पर सर्व संगम अरोमेटिक्स रामपुर के लिए किया जा रहा था, जबकि माल के साथ पाए गए ई वे बिल पर वक्रेता व्यापारी का नाम एमबी ट्रेडर्स मौलवीगंज अंकित है। इस प्रकार विक्रेता व्यापारी से भिंड व्यापारी का ई वे बिल लगा होने के कारण उक्त वाहन को रोककर वाणिज्य कर कार्यालय लाया गया, जांच पर उक्त वाहन में 117 लाख रुपये मूल्य का मेंथा आयल पाया गया, जिसे अधिग्रहित करते हुए माल के अनुमानित मूल्य 120 लाख रुपए पर 25.36 लाख रुपए अर्थदंड जमा कराया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Millions of precious Mentha oil caught fined 25 36 lakhs