ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरमतदाता जागरूकता के तहत महिलाओं को लगाई मेहंदी

मतदाता जागरूकता के तहत महिलाओं को लगाई मेहंदी

खुदागंज क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कपूरापुर में अध्यापिकाओं द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के चलते महिलाओं को मेहंदी लगाई गई। साथ ही शिक्षिकाओं द्वारा मतदान के लिए प्रोत्साहित किया...

मतदाता जागरूकता के तहत महिलाओं को लगाई मेहंदी
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSat, 30 Mar 2019 12:37 AM
ऐप पर पढ़ें

खुदागंज क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कपूरापुर में अध्यापिकाओं द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के चलते महिलाओं को मेहंदी लगाई गई। साथ ही शिक्षिकाओं द्वारा मतदान के लिए प्रोत्साहित किया गया।

प्राथमिक विद्यालय कपूरापुर की शिक्षिका नीति विश्नोई ने गांव की आशा, रामश्री, श्वेतांबरी, पूनम आदि महिलाओं को मेहंदी लगाकर मतदान करने की अपील की तथा उन्हें मतदान से होने वाले फायदों के बारे में भी अवगत कराया। इसी प्रकार मतदाता जागरूकता के चलते क्षेत्र के अधिकांश स्कूलों में शिक्षकों द्वारा मेहंदी लगा कर मतदान के लिए प्रेरित किया गया।

पुवायां के प्राथमिक स्कूल रतनपुर कुंडा मे खंड शिक्षा अधिकारी शत्रुघ्न सरोज के निर्देशानुसार शिक्षिकाओं ने शुक्रवार को मेहंदी कार्यक्रम आयोजित करके मतदान करने के लिए आम लोगो को जागरूक किया । इस अवसर पर शिक्षिका सौम्या गुप्ता, एएनएम रिंकी गुप्ता, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, रसोइयां सहित गांव की महिलाए भी शामिल रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें