ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरऔषधीय पौधे लगाइए, 30 प्रतिशत की छूट पाइए

औषधीय पौधे लगाइए, 30 प्रतिशत की छूट पाइए

शाहजहांपुर विकास भवन सभागार में उद्यान विभाग एवं नेहरू युवा केन्द्र की बैठक डीएम की अध्यक्षता में संपन्न हुई । बैठक में डीएम ने सिंचाई योजना व महिलाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने पर जोर दिया।...

औषधीय पौधे लगाइए, 30 प्रतिशत की छूट पाइए
हिन्दुस्तान संवाद,शाहजहांपुरTue, 03 Sep 2019 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

शाहजहांपुर विकास भवन सभागार में उद्यान विभाग एवं नेहरू युवा केन्द्र की बैठक डीएम की अध्यक्षता में संपन्न हुई । बैठक में डीएम ने सिंचाई योजना व महिलाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने पर जोर दिया। साथ ही कहा कि औषधीय पौधे लगाने पर किसानों को 30 प्रतिशत छूट दी जाएगी डीएम इन्द्र विक्रम सिंह ने उद्यान अधिकारी से सिंचाई योजना का फीडबैक लेते हुए ड्रिप सिंचाई व स्प्रिकंल सिंचाई योजना का प्रसार प्रसार जिले के 15 ब्लाकों किए जाने की बात कही।

डीएम ने वन डप मोर क्राप योजना पर जोर दिया। साथ ही सिंचाई योजना में 597 प्राप्त हुए लक्ष्यों का अनुमोदन किया गया। वहीं नेहरू युवा केंद्र अधिकारियों से महिलाआें व लड़कियों को खेल के प्रति जागरूक एवं प्रोत्साहित किए करने को कहा। डीएम ने सभी ब्लाकों में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कराने के निर्देश दिए। सरकार द्वारा औषधीय पौध लगने वाले किसानों को 30 प्रतिशत की छूट दिए जाने के विषय पर अधिकारियों एवं किसानों से चर्चा की। इस दौरान जिला योजना अधिकारी सतीश प्रसाद  मिश्रा, उपायुक्त उघोग दुर्गेश कुमार, नेहरू युवा केन्द्र अधिकारी समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें