DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेडिकल कॉलेज को मिली मंजूरी, लेटर आना बाकी

मेडिकल कॉलेज को मिली मंजूरी, लेटर आना बाकी

माना जा रहा है कि अगस्त से मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू हो जाएगी। मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम ने पिछले माह जिला अस्पताल का निरीक्षण किया था। 99 प्रतिशत मान्यता की कार्रवाई पूर्ण हो गई है।

इससे साफ हो गया है कि मेडिकल कॉलेज की मंजूरी मिल गई है। बस लेटर आना बाकी है। मेडिकल कालेज के प्राचार्य अभय कुमार ने बताया कि तीन-चार दिन में सही जानकारी हो जाएगी। एमसीआई की रिपोर्ट आना बाकी है।

एमसीआई की टीम की रिपोर्ट का इंतजारमेडिकल कॉलेज की सारी तैरारियां पूर्ण हो चुकी हैं। हर वार्ड में मानक के अनुसार कार्य हो चुका है। पिछले माह लखनऊ से आई मेडिलक कॉलेज की तीन सदस्यीय टीम ने सबसे पहले कांट रोड पर स्थित मेडिकल कॉलेज की निर्माणाधीन बिल्डिंग का निरीक्षण किया था। इसके बाद बरेली मोड़ स्थित जिला अस्पताल का निरीक्षण किया था। टीम के सदस्यों ने बारीकी से निरीक्षण कर वीडियो बनाई थी।

प्वाइंट आउट की गई चीजों को अपनी डायरी पर नोट किया था। टीम ने प्रशासनिक भवन, महिला अस्पताल, इमरजेंसी वार्ड, ट्रामा सेंटर, अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे विभाग, ब्लड बैंक, टीकाकरण चैंबर, डेंटल विभाग का निरीक्षण कर तस्वीरों को अपने मोबाइल में कैद किया था।

नहीं जाना पड़ेगा दिल्ली-लखनऊ

डॉक्टरों व फैकल्टी की नियुक्ति हो चुकी है, जिन्होंने अपनी जिम्मेदारी भी संभाल ली है। नियुक्त डाक्टर व फैकल्टी ने काम भी शुरू कर दिया है। वह अच्छे से अच्छा काम करने में जुटे हुए हैं, ताकि मरीज को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। बता दें कि मेडिकल कॉलेज होने से अलग-अगल बीमारियों का इलाज होगा। अब लोगों को दिल्ली, लखनऊ, बरेली की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। शाहजहांपुर जिले में ही सारी सुविधाएं मिलेंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Medical colleges get approval letter arrives for rest