ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरशाहजहांपुर में आस्था पर प्रहार पर भड़के विहिप के नेता, प्रदर्शन

शाहजहांपुर में आस्था पर प्रहार पर भड़के विहिप के नेता, प्रदर्शन

विश्व हिन्दू परिषद ने आंध्र प्रदेश व तेलंगाना सरकारों में हिन्दू आस्था को अपमानित करने की साजिश के विरोध में जोरदार तरीके से प्रदर्शन किया। इस दौरान राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन एडीएम को...

शाहजहांपुर में आस्था पर प्रहार पर भड़के विहिप के नेता, प्रदर्शन
हिन्दुस्तान संवाद,शाहजहांपुरTue, 07 Jan 2020 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व हिन्दू परिषद ने आंध्र प्रदेश व तेलंगाना सरकारों में हिन्दू आस्था को अपमानित करने की साजिश के विरोध में जोरदार तरीके से प्रदर्शन किया। इस दौरान राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन एडीएम को दिया। विहिप के जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार गुप्ता के नेतृत्व में कार्यकर्ता जुलूस के रूप में कलक्टे्रट पहुंचे। सिटी मजिस्ट्रेट के दफ्तर के सामने जोरदार तरीके से विरोध दर्ज कराया। इसके बाद एडीएम को दिए ज्ञापन में बताया कि कई साल से मुस्लिम व ईसाई समाज का तुष्टिकरण कर उनका वोट बैंक बनाने के लिए कई तरह की भेदभाव पूर्ण नीतियां दोनों तेलंगाना व आंध्र प्रदेश में लागू की गई।

धार्मिक आधार पर आरक्षण बार-बार संविधान विरोधी सिद्ध होने के बावजूद अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने के लिए कई प्रकार के मार्ग निकालने का प्रयास किया जा रहा। तेलंगाना सरकार का प्रयास है कि जहां एक भी ईसाई परिवार रहता है। वहां चर्च बनाई जाए। सरकारी कोष से मौलवियों को दस हजार रुपये प्रतिमाह व पादरियों को पांच हजार रुपये हर महीने देकर धर्मांतरण व कट्टरवाद को प्रोत्साहन दे रही है।ज्ञापन में दोनों सरकार की भेदभावपूर्ण व हिन्दू दमनात्मक नीतियों पर रोक लगाए जाने की मांग की है। इस मौके पर सत्येंद्र कुमार, सुधीर सिंह, अजीत सिंह, राजेश अवस्थी, राहुल सिंह, अनुराग अग्निहोत्री, गोविंद मिश्रा, अरनील सिंह, पंकज सिंह, दुर्वेश कुमार, रामदीन, रुम सिंह, राजन दीक्षित, देवेंद्र सिंह यादव, सुरेश, रामलखन, आशीष कुमार आदि मौजूद रहे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें