ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरएटीएम बदलकर शिक्षक के खाते से उड़ाए लाखों रुपये

एटीएम बदलकर शिक्षक के खाते से उड़ाए लाखों रुपये

शाहजहांपुर टाउन हाल स्थित एसबीआई के एटीएम बूथ पर चार युवकों ने शिक्षक का एटीएम कार्ड बदल लिया। एटीएम कार्ड बदलकर चार चरणों में एक लाख 55 हजार रुपये की धनराशि उड़ा दी। सुबह जानकारी होने पर शिक्षक चकरा...

एटीएम बदलकर शिक्षक के खाते से उड़ाए लाखों रुपये
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरTue, 25 Jun 2019 01:05 AM
ऐप पर पढ़ें

शाहजहांपुर टाउन हाल स्थित एसबीआई के एटीएम बूथ पर चार युवकों ने शिक्षक का एटीएम कार्ड बदल लिया। एटीएम कार्ड बदलकर चार चरणों में एक लाख 55 हजार रुपये की धनराशि उड़ा दी। सुबह जानकारी होने पर शिक्षक चकरा गए। बैंक में संपर्क करने पर अधिकारी और कर्मचारियों ने कोई सकरात्मक जवाब नहीं दिया। इस मामले में सदर थाने पर तहरीर दी गई है।

कैंट के केवी नंबर वन में पीजीटी टीचर मोहम्मद उबैद अपनी बीवी के साथ रविवार शाम टाउन हाल स्थित एसबीआई के एटीएम में आए थे। उबैद ने बीबी को एटीएम कार्ड देकर रुपये निकालने भेजा। उन्होंने मशीन में कार्ड डाला। तभी पीछे खड़े युवक ने महिला के हाथ से एटीएम लेकर बताया कि इस तरह से मशीन में एटीएम लगाया जाता है। युवक ने हाथ की सफाई दिखाते हुए पीछे खड़े अपने साथी को शिक्षक का एटीएम कार्ड दे दिया और दूसरा कार्ड महिला को थमा दिया। उबैद की पत्नी ने खर्च के हिसाब से रुपये निकालकर अपने घर आ गई।

रात में चार चरणों में उनके खाते से एक लाख 55 हजार रुपये उड़ा दिए गए। उबैद के मुताबिक, दो बार एटीएम से रुपयों की निकासी हुई, जबकि दो बार दूसरे खाते में रुपये ट्रांसफर किए गए। रुपयों के निकालने का कोई मैसेज नहीं आया। सुबह मोबाइल पर रुपये निकासी का मैसेज आने के बाद उबैद के पैरों तले जमीन खिसक गई। वह तुरन्त बैंक पहुंचे। वहां अधिकारियों और कर्मचारियों से संपर्क किया। लेकिन, वहां से कोई सटीक जवाब नहीं मिला। इसके बाद सदर थाने पर तहरीर दी। इंस्पेक्टर ने रिपोर्ट दर्ज करने के लिए आदेश कर दिया है।

बैंक वालों ने नहीं की कोई मदद

टीचर की मेहनत की कमाई उसके खाते से निकल गई और बैंक कर्मियों ने उनका रत्ती भर सहयोग नहीं किया। बैंक के कर्मचारियों ने दो टूक कह दिया कि उनके रुपये निकल गए तो उनका उनसे क्या मतलब? इसकी रिपोर्ट की जाए। उन्होंने जिस खाते में रुपये ट्रांसफर किए। उसकी जानकारी तक करने की कोशिश नहीं की। खाता खुलवाकर अपना टारगेट पूरा करने के लिए चिरौरी करने वाले बैंक कर्मियों ने सीसीटीवी फुटेज तक देखना मुनासिब नहीं समझा। सवाल यह उठता है कि एसबीआई ने मुख्य शाखा पर एटीएम के अंदर कोई सुरक्षा का इंतजाम नहीं कर रखा है।

एटीएम बदलने वालों का गैंग सक्रिय

-शाहजहांपुर में एटीएम बदलने वालों का गैंग सक्रिय हो गया। एटीएम बदल कर रुपये निकालने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। फिर भी कोई अधिकारी संज्ञान लेने को तैयार नहीं है। पहले की घटनाओं को युवाओं ने अंजाम दिया था। रविवार शाम को शिक्षक का एटीएम बदलने वाले भी चार युवा ही हैं। बैंक कर्मियों की लापरवाही के चलते यह गैंग लगातार लोगों को निशाना बना रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें