ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरखोखा व्यापारियों ने लाल निशान लगाने पहुंची पालिका टीम को खदेड़ा

खोखा व्यापारियों ने लाल निशान लगाने पहुंची पालिका टीम को खदेड़ा

अतिक्रमण अभियान को लेकर स्टेशन रोड पर लगाए जा रहे लाल निशानों का खोखा पटरी वाले लोगों ने जमकर विरोध कर नगर पालिका ईओ सर्वेश कुशवाहा एवं टीम को खदेड़...

खोखा व्यापारियों ने लाल निशान लगाने पहुंची पालिका टीम को खदेड़ा
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSat, 28 May 2022 01:10 AM
ऐप पर पढ़ें

तिलहर। अतिक्रमण अभियान को लेकर स्टेशन रोड पर लगाए जा रहे लाल निशानों का खोखा पटरी वाले लोगों ने जमकर विरोध कर नगर पालिका ईओ सर्वेश कुशवाहा एवं टीम को खदेड़ दिया। नाराज पालिका कर्मचारियों ने भी हड़ताल करने की चेतावनी दे दी। इसके बाद पहुंचे प्रभारी कोतवाल एसके श्रीवास्तव ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण पर लाल निशान लगवाए। शुक्रवार को ईओ सर्वेश कुशवाहा स्टेशन रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत नगरपालिका टीम के साथ लाल निशान लगाने पहुंचे थे। इसी दौरान सड़क किनारे एक साइड पर रखें तमाम खोखा व्यापारी एकजुट हो गए और लाल निशान लगाने का जमकर विरोध करने लगे। ईओ सर्वेश कुशवाहा ने नगर पालिका की संपत्ति सहित शासनादेश के कागज भी दिखाए लेकिन खोखा व्यापारी नहीं माने और नगरपालिका के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। खोखा व्यापारियों ने बताया कि उनका मुकदमा विचाराधीन है और चीनी मिल खोखा रखी हुई जमीन को अपना बताती है, इसलिए अतिक्रमण के निशान नहीं लगाए जाएं। इसी दौरान चीनी मिल के जीएम जंग बहादुर यादव के निर्देश पर मौके पर पहुंचे इंजीनियर मोहित कुमार ने जमीन को चीनी मिल का बताते हुए लाल निशान लगाने का विरोध किया इस पर ईओ सर्वेश कुशवाहा ने इंजीनियर को डीएम द्वारा जारी पैमाइश की रिपोर्ट दिखाई तो इंजीनियर बैकफुट पर आ गए और रिपोर्ट लेकर जीएम के पास चले गए।

ईओ सर्वेश कुशवाहा ने व्यापारियों से कहा कि कोर्ट का स्टे हो तो दिखाएं नहीं तो लाल निशान लगाए जाएंगे। इसके बाद व्यापारियों ने हंगामा काटते हुए पालिका की टीम को मौके से खदेड़ दिया। कम पुलिस बल होने के कारण पालिका कर्मचारियों ने भी लाल निशान लगाने की जिद्द पकड़ ली और निशान न लगने पर हड़ताल करने की चेतावनी दे डाली। मामले की जानकारी एसडीएम राशि कृष्णा को ही तो उन्होंने प्रभारी कोतवाल एसके श्रीवास्तव के नेतृत्व में भारी पुलिस बल मौके पर भेजा। प्रभारी कोतवाल एवं ईओ से कुछ खोखा पटरी व्यापारियों की जमकर नोकझोंक भी हुई लेकिन पुलिस ने आड़े हाथों लेते हुए नगरपालिका की टीम से अतिक्रमण पर लाल निशान लगवा दिए। ईओ सर्वेश कुशवाहा ने बताया कि पहले उक्त जमीन की पैमाइश डीएम के निर्देश पर कराई गई थी जिसमें सड़क किनारे रखे खोखा नगर पालिका की जमीन पर रखें जांच रिपोर्ट में बताए गए थे। प्रभारी कोतवाल एसके श्रीवास्तव ने कहा कि यदि कोई व्यापारी सरकारी कार्य में बाधा डालेगा तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

सरकारी जमीनों को कराया जाएगा कब्जा मुक्त

ईओ सर्वेश कुशवाहा ने बताया कि शासन के निर्देश है कि सभी सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराया जाए। उसी के तहत अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। स्टेशन रोड पर कुछ व्यापारी बेवजह विवाद करने पर लगे हुए हैं, जिसको लेकर उच्चाधिकारियों को बता दिया गया है। स्टेशन रोड पर रखे खोखा वाली जमीन नगरपालिका की है यह डीएम द्वारा कराई गई जांच में बताई गई है, अभी लाल निशान लगाए गए हैं जल्द ही अतिक्रमण हटाया जाएगा।

पैमाइश के मुताबिक जमीन नगर पालिका की

चीनी मिल के जीएम जंग बहादुर यादव ने बताया कि खोखा रखी जमीन चीनी मिल की बाउंड्री से लगी हुई है इसीलिए यह जमीन चीनी मिल की प्रतीत हो रही थी। डीएम की पैमाइश रिपोर्ट के अनुसार यह जमीन नगर पालिका की है। जमीन पर चीनी मिल खोखा रखने की अनुमति एवं अतिक्रमण करने की अनुमति नहीं दे रहा है। प्रदेश सरकार के आदेशों का पालन किया जाएगा। जमीन से संबंधित विस्तृत जानकारी उच्च अधिकारियों से प्राप्त की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें