ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरखाकी को खादी से दूर रहने का फरमान, वरना कार्रवाई

खाकी को खादी से दूर रहने का फरमान, वरना कार्रवाई

डीएम अमृत त्रिपाठी व एसपी डा. एस चनप्पा ने मंगलवार शाम 23 मई को रोजा मंडी के स्ट्रांग रूम में होने वाली मतगणना को लेकर ब्रीफिंग की। डीएम ने पुलिस कर्मियों को हिदायत दी। कहा कि अपनी ड्यूटी करें।...

खाकी को खादी से दूर रहने का फरमान, वरना कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरTue, 21 May 2019 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम अमृत त्रिपाठी व एसपी डा. एस चनप्पा ने मंगलवार शाम 23 मई को रोजा मंडी के स्ट्रांग रूम में होने वाली मतगणना को लेकर ब्रीफिंग की। डीएम ने पुलिस कर्मियों को हिदायत दी। कहा कि अपनी ड्यूटी करें। ड्यूटी के प्रति सतर्क रहें। सभी गतिविधियों पर अपनी नजर रखें। कहा कि अगर जीत के बाद कोई भी पुलिस कर्मी नेता को बधाई देते या हाथ मिलाते दिखा तो कार्रवाई की जाएगी। कई बार ऐसा हुआ है कि पुलिस की वीडियो वायरल हुई हैं, जो ठीक नहीं है। आप लोगों पर भी सभी की निगाह होगी।

एसपी डा. एस चनप्पा ने कहा कि मतगणना स्थल पर फुलप्रूफ बैरिकेटिंग और तीन त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। रिजर्व पुलिस बल, पीएसी बल व सिविल पुलिस भारी संख्या में रहेगी। उन्होंने कहा कि मतगणना के बाद विजय जुलूस पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। इसके विषय में सभी उम्मीदवारों को नोटिस भी तामील कराया जा चुका है। एसपी ने निर्देशों का पालन कराए जाने की अपेक्षा की। कहा कि किसी भी दशा में लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

1000 सुरक्षा कर्मियों के बीच होगी मतगणना

मतगणना की सुरक्षा को दो शिफ्टों में बांटा गया है। पहली शिफ्ट में सीओ-5, एसओ-इंस्पेक्टर-15, दरोगा-60, कांस्टेबल-273, महिला कांस्टेबल-39 व ट्रैफिक पुलिस के 12 सिपाही रहेंगे। दूसरी शिफ्ट में इंस्पेक्टर व एसओ-12, दरोगा-62, हेड कांस्टेबल-63, कांस्टेबल-274, महिला कांस्टेबल-39, ट्रैफिक पुलिस के सिपाही-7 रहेंगे। एक कंपनी पीएसी बल रहेगा।

23 मई को मतगणना वाले दिन किया गया रूट डायवर्जन

टीएसआई विपिन शुक्ला ने बताया कि 23 मई को रोजा मंडी में होने वाली मतगणना के लिए रूट का डायवर्जन किया गया है। यह रूट डायवर्जन मतगणना शुरू होने से शाम छह बजे समाप्ती तक रहेगा।

इस रूट से जाएंगे वाहन

बरेली से लखनऊ जाने वाले सभी छोटे-बड़े वाहन आरसी मिशन के हरदोई चौराहा से हरदोई की ओर डायवर्ट किए जाएंगे। लखनऊ से बरेली की ओर जाने वाले छोटे वाहन व रोडवेज की बसें जमुका तिराहा से अटसलिया रेलवे क्रासिंग से हथौड़ा चौराहा, पुत्तूलाल चौराहा, हरदोई चौराहा से होकर बरेली की ओर जाएंगी। लखनऊ से बरेली की ओर जाने वाले सभी वाहन जमुका से अटसलिया तिराहा, दुरिया गांव की मोड़, रोजा से लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी से पुवायां, फिर निगोही होकर बरेली की ओर जाएंगे। निगोही व पुवायां की ओर से शाहजहांपुर की ओर आने वाले सभी वाहन निगोही से पुवायां, फिर मोहम्मदी से नेशनल हाइवे पर की ओर जाएंगे।

यह रूट वाहनों के लिए प्रतिबंधित

हथौड़ा चौराहा से पुत्तूलाल चौराहा से हरदोई चौराहा मार्ग पर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। हथौड़ा चौराहा से रोजा, शहर की ओर भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। केवल ग्रीन वैली स्कूल स्थित चौराहा से मेजवान होटल की ओर वाहन जा सकेंगे, लेकिन मेजवान से ग्रीन वैली की ओर आने वाले वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। वाहन मोहम्मदी होते हुए निगोही, पुवायां से बरेली व पीलीभीत की ओ जा सकेंगे।

यह रहेगा पार्किंग स्थल

प्रशासन व पुलिस अधिकारी व मतगणना कर्मियों के वाहन गेट नंबर एक से प्रवेश कर मंडी सचिव के कार्यालय चौराहे के आगे खड़े किए जाएंगे। मतगणना एजेंट व अन्य वाहन मंडी समिति के पास पारस धर्मकांटा के सामने रेलवे मैदान के अंदर खड़े किए जाएंगे। मंडी समिति के गेट नंबर दो से सभी प्रकार के वाहनों का आना जाना प्रतिबंधित रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें