ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरभारत के महान समाज सुधारक रहे ज्योतिबा फुले

भारत के महान समाज सुधारक रहे ज्योतिबा फुले

पंचशील सोशल वेलफेयर सोसायटी की ओर से गुरुवार को महात्मा ज्योतिबाराव फुले की जयंती पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें वक्ताओं ने अपने विचार...

भारत के महान समाज सुधारक रहे ज्योतिबा फुले
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरFri, 12 Apr 2019 01:23 AM
ऐप पर पढ़ें

पंचशील सोशल वेलफेयर सोसायटी की ओर से गुरुवार को महात्मा ज्योतिबाराव फुले की जयंती पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें वक्ताओं ने अपने विचार रखे।

इस दौरान महात्मा ज्योतिबाराव फुले से प्रेरणा लेने की अपील की गई।गोष्ठी में संत गाडगे जन कल्याण परिषद के पूर्व प्रदेश सचिव रक्षपाल सिंह ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा राव फुले भारत के महान समाज सुधारक थे। जिन्होंने समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने का काम किया। भारत में वंचित वर्गों की शिक्षा के लिए 18 विद्यालयों की स्थापना कर समाज को उन्नत की ओर अग्रसर किया।

उन्होंने कहा कि हमें उनके बताए हुए मार्ग पर चलना चाहिए। सोसायटी अध्यक्ष राम सिंह ने कहा कि 1848 में भारत में पहली कन्या पाठशाला की स्थापना कर ज्योतिबा राव फुले ने समाज को नई दिशा दी। प्रधानाचार्य महेश चंद्र भास्कर ने कहा कि फुले वास्तव में सामाजिक क्रांति के अग्रदूत थे। इस मौके पर संजय कपूर, कमलेश कुमार, आरपी सिंह, रामदयाल वर्मा, विजय शंकर शुक्ला, संजय अग्निहोत्री, दिनेश, विनोद कुमार, आरएन वर्मा, अरविंद, अनिल, सुंदरलाल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें