ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरउपभोक्ताओं को अधिकारों के प्रति जागरूक बनाना जरूरी : फिरोज 

उपभोक्ताओं को अधिकारों के प्रति जागरूक बनाना जरूरी : फिरोज 

विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस पर उपभोक्ता संरक्षण परिषद की ओर से नूरी मरकज लाइब्रेरी में संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें उपभोक्ताओं को जागरूक बनाने का संकल्प लिया गया। संगोष्ठी में लखनऊ से आए परिषद...

उपभोक्ताओं को अधिकारों के प्रति जागरूक बनाना जरूरी : फिरोज 
शाहजहांपुर। हिन्दुस्तान संवादMon, 16 Mar 2020 01:40 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस पर उपभोक्ता संरक्षण परिषद की ओर से नूरी मरकज लाइब्रेरी में संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें उपभोक्ताओं को जागरूक बनाने का संकल्प लिया गया।
संगोष्ठी में लखनऊ से आए परिषद के प्रदेश अध्यक्ष सैयद फिरोज आलम ने मुख्य अतिथि के रूप में कहा कि आज उपभोक्ताओं को जागरूक बनाने की मुहिम तेज करने की आवश्यकता है।उपभोक्ताओं का उत्पीड़न रोकने के लिए जल्द ही प्रदेश भर में जागरूकता शिविर आयोजित किए जाएंगे। गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता इम्तियाज अली खान ने कहा कि उपभोक्ताओं को अपने अधिकारों के प्रति सजग होने की जरूरत है।

जानकारी के अभाव में उपभोक्ता शोषण का शिकार होते हैं। उन्होंने उपभोक्ताओं के लिए नियमित जागरूकता कार्यक्रम चलाने का सुझाव दिया। प्रदेश सचिव राशिद हुसैन खान ने कहा कि आज बाजारों में उपभोक्ताओं का आर्थिक व सामाजिक शोषण कर उनके अधिकारों का हनन किया जा रहा है, जिसे उपभोक्ता परिषद रोकने का काम करेगी। शिक्षक इमरान सईद खान ने कहा कि उपभोक्ताओं को जागरूक बनाने के लिए नियमित चरणबद्ध कार्यक्रम चलाए जाने से इस दिशा में सफलता मिलेगी।

डा. मसूद अख्तर खान और शिक्षक अतहर कादरी ने कहा कि रसोई गैस के उपभोक्ताओं का सबसे अधिक उत्पीड़न होता है। अंत में सभी ने एक स्वर में उपभोक्ताओं को जागरूक बनाने और उनका उत्पीड़न रोकने का संकल्प लिया। संगोष्ठी में परवेज अहमद खान, मोइन खान, शारिक अली खां, मोहम्मद लतीफ, मोहम्मद आदिल खान, अफवान यार खां, मौलाना शरीफ खां, मोहम्मद फाजिल आदि उपस्थित रहे। संचालन एवं आभार राशिद हुसैन ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें