ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरभविष्य में अर्थव्यवस्था में रूपये की ऊंची उड़ान होगी

भविष्य में अर्थव्यवस्था में रूपये की ऊंची उड़ान होगी

एसएस कॉलेज के वाणिज्य विभाग में बीकॉम और एमकॉम के छात्रों के लिए अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। इसमें ‘गिरता हुआ रूपया और अर्थव्यवस्था की दिशाएं विषय पर ख्वाजा मुईनुद्दीन विश्वविद्यालय लखनऊ के...

भविष्य में अर्थव्यवस्था में रूपये की ऊंची उड़ान होगी
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSat, 06 Oct 2018 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

एसएस कॉलेज के वाणिज्य विभाग में बीकॉम और एमकॉम के छात्रों के लिए अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। इसमें ‘गिरता हुआ रूपया और अर्थव्यवस्था की दिशाएं विषय पर ख्वाजा मुईनुद्दीन विश्वविद्यालय लखनऊ के कुलपति प्रोफेसर महरूख मिर्जा ने कहा कि विभिन्न आर्थिक घटनाओं के कारण रूपया लुढ़का है। किन्तु भविष्य में अर्थव्यवस्था की ऊं ची उड़ान सुनिश्चित है। देश की आर्थिक नीतियां दीर्घकाल को ध्यान में रखकर बनाई जाती हैं। इसलिए अल्पकालीन उच्चावचनों से नहीं घबराना चाहिए। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की हिस्सेदारी बढ़ी है और हमारी शोधन क्षमता और जोखिम सहन करने की क्षमता भी बढ़ी है।

उन्होंने विभिन्न वस्तुओं के मूल्यों में क्षतिपूरक परिवर्तन के कारण सामान्य उपभोक्ता राहत की स्थिति में है। बढ़ते उपभोग व्यय के साथ आधारभूत सुविधाओं में सरकारी विनियोग बढ़ा है। जिसके कारण विकास की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। अतिथि व्याख्यान से पूर्व प्रो.मिर्जा, विभागाध्यक्ष डा.अनुराग अग्रवाल और कॉमर्स विभाग के शिक्षकों ने स्वामी शुकदेवानन्द सरस्वती के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। डा.मनीष कुमार के संचालन में हुए कार्यक्रम में डा.गौरव सक्सेना ने अतिथि परिचय कराया। डा.केके वर्मा, डा.सचिन खन्ना, दिव्यांश मिश्रा, अखिलेश गौतम मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें