अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओपीडी-ट्रामा सेंटर में जाना है यह खबर जरूर पढ़ें

ओपीडी-ट्रामा सेंटर में जाना है यह खबर जरूर पढ़ें

शाहजहांपुर जिले में बुखार का प्रकोप है। हर दूसरे-तीसरे घर में कोई न कोई बीमार है। अस्पतालों में भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर ही नहीं, बल्कि गैलरी में भी लोग स्टे्रचर पर लेटे नजर आए। कोई पेट दर्द से कराह रहा था। कोई बुखार से तप रहा था। तो कोई किसी नेता को फोन लगाकर डाक्टर की बात कराता दिखा।

जिले में बुखार से हाहाकार मची हुई है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर कैंप लगाकर परीक्षण कर रही हैं, लेकिन लाखों की आबादी में टीमें हर जगह नहीं पहुंच सकती हैं। जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में अन्य दिनों में मरीजों के लिए चार-पांच स्टे्रचर की ही जरुरत पढ़ती थी, लेकिन बुधवार को ट्रामा सेंटर व गैलरी में मेज को छोड़ करबी 15 स्टे्रचर दिखे। किसी-किसी स्ट्रेचर पर दो-दो मरीज लेटे दिखे। हर किसी को अपने मरीज को दिखाने की जल्दी थी। इसलिए डाक्टर से गुहार करता दिख रहा था। वहीं, डाक्टर व स्टॉफ के लोग मरीज के आते ही उनका हालचाल, फिर दवा लगवाते दिखे। ताकि मरीजों को फायदा मिल सके। इसी बीच कुछ लोग जगह न मिलने पर नाराजगी भी जाहिर करते दिखे। स्टॉफ उनकी नाराजगी को दूर करता दिखा।

थकहार स्लैब पर लेट गए मरीज : बुखार के कहर को लेकर जिला अस्पताल ओपीडी में डाक्टरों के चैंबर के बाहर सुबह से ही लाइन लग जाती है। बुधवार की दोपहर दूर दराज से आए मरीज थकहार स्लैब पर लेट गए। उनके तीमारदार लाइन में लगते दिखे। थोड़ी-थोड़ी देर बात सीएमएस ओपीडी का राउंड करते दिखे। ताकि मरीजों की समस्या को दूर किया जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:If you have to go to OPD-Trauma Center then read this news