ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरपालीथिन मिलने पर होटल मालिकों को पकड़ा, वसूला 2.75 लाख जुर्माना

पालीथिन मिलने पर होटल मालिकों को पकड़ा, वसूला 2.75 लाख जुर्माना

प्रतिबंध के बावजूद पालीथिन रखने पर शनिवार को शहर के बड़े होटल मालिकों और मिठाई दुकानदारों को पुलिस ने उठा लिया। अचानक से हुई कार्रवाई से शहर में हड़कंप मच गया। जुर्माना वसूलने के बाद सभी को छोड़ दिया...

पालीथिन मिलने पर होटल मालिकों को पकड़ा, वसूला 2.75 लाख जुर्माना
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSun, 09 Jun 2019 01:51 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रतिबंध के बावजूद पालीथिन रखने पर शनिवार को शहर के बड़े होटल मालिकों और मिठाई दुकानदारों को पुलिस ने उठा लिया। अचानक से हुई कार्रवाई से शहर में हड़कंप मच गया। जुर्माना वसूलने के बाद सभी को छोड़ दिया गया है। शासन ने पालीथिन व प्लास्टिक के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है।

जिससे पर्यावरण को होने वाले नुकसान से बचा जा सके। प्रतिबंध को लागू करने के लिए प्रशासन की ओर से सघन चेकिंग अभियान की शुरू कर दिया। शनिवार को सिटी मजिस्ट्रेट अरविंद कुमार सिंह के नेतृत्व में शहर के प्रतिष्ठित होटलों और मिठाई की दुकानों पर छापेमारी की गई। जहां से प्रतिबंध हो चुकी पालीथीन, डिस्पोजल को बरामद किया गया और उसे मौके पर ही जब्त कर लिया गया।

इसके साथ ही होटल मालिकों और मिठाई दुकानदारों को हिरासत में लेकर उन्हें सदर थाने ले जाया गया। होटल मालिकों ओर मिठाई दुकानदारों से 25-25 हजार रुपए के हिसाब से दो लाख 75 हजार रुपए जुर्माना वसूलने के बाद उन्हें छोड़ा गया। चेकिंग अभियान में एसडीएम सदर वेद सिंह चौहान, सीओ सिटी महेंद्र कुमार, नगर निगम, खाद्य विभाग के अधिकारी और पुलिस भी शामिल रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें