ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरचार साल की बच्ची को मारने वाला हैवान पकड़ा गया

चार साल की बच्ची को मारने वाला हैवान पकड़ा गया

कांट थाना क्षेत्र के भानपुर गांव की दो चचेरी बहनों को अगवा कर एक की हत्या कर दी गई थी। दूसरी मरणासन्न हालत में मिली...

कांट थाना क्षेत्र के भानपुर गांव की दो चचेरी बहनों को अगवा कर एक की हत्या कर दी गई थी। दूसरी मरणासन्न हालत में मिली...
1/ 2कांट थाना क्षेत्र के भानपुर गांव की दो चचेरी बहनों को अगवा कर एक की हत्या कर दी गई थी। दूसरी मरणासन्न हालत में मिली...
कांट थाना क्षेत्र के भानपुर गांव की दो चचेरी बहनों को अगवा कर एक की हत्या कर दी गई थी। दूसरी मरणासन्न हालत में मिली...
2/ 2कांट थाना क्षेत्र के भानपुर गांव की दो चचेरी बहनों को अगवा कर एक की हत्या कर दी गई थी। दूसरी मरणासन्न हालत में मिली...
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरThu, 25 Feb 2021 03:30 AM
ऐप पर पढ़ें

कांट थाना क्षेत्र के भानपुर गांव की दो चचेरी बहनों को अगवा कर एक की हत्या कर दी गई थी। दूसरी मरणासन्न हालत में मिली थी। बुधवार को शाहजहांपुर पुलिस बच्ची की हत्या का खुलासा कर दिया। अभियुक्त को आईजी के सामने पेश किया गया। दुष्कर्म की कोशिश में नाकाम होने पर अभियुक्त ने बच्ची को मार दिया था।

आईजी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि 22 फरवरी को कांट थाना क्षेत्र के भानपुर गांव की चार साल व सात साल की बच्चियां शाम को स्कूल में लगे हैंडपंप पर नहाने के दौरान गायब हो गई थीं। बच्चियों के नहीं मिलने पर परिवार वालों ने उनकी तलाश की। पुलिस को जानकारी दी। करीब साढ़े आठ बजे गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर सरसो के खेत में चार साल की बच्ची मृत अवस्था में मिली थी। उसके सिर व चेहरे पर चोट थी। दूसरी बच्ची गन्ने के खेत में मरणासन्ना हालत में मिली थी। आईजी ने बताया कि एडीजी अविनाश चंद्र के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया था। एसपी एस आनंद ने घटना के अनावरण को लेकर टीमें गठित की थीं। बुधवार को शाहजहांपुर पुलिस को सफलता मिली। एसओजी प्रभारी रोहित सिंह, कांट थाना प्रभारी मनोहर सिंह व उनकी ने चौक कोतवाली थाना क्षेत्र के अजीजगंज मोहल्ला निवासी अभियुक्त अनिल उर्फ चमेली को पकड़ा। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि बच्चियों को शहद का लालच देकर साइकिल पर बैठाकर ले गया था। खेत में बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश की। शोर मचाने पर गुस्सा आ गया और बच्ची के चेहरे पर खंती मारी। बच्ची को मरा समझ छोड़ दिया। छोटी बच्ची घटना को देखकर भागी। दूसरे खेत में युवक ने उसे पकड़ खंती से वार कर मार डाला। लोहे की खंती वहीं छूट गई थी, जिस कारण इस हत्याकांड का खुलासा हुआ।

शहद खिलाने के बहाने बच्चियों को ले गया था अभियुक्त

बच्चियां हैंडपंप पर नहा रही थीं। चौक कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला अजीजगंज निवासी अभियुक्त अनिल उर्फ चमेली वहां पहुंचा। वह शराब पीए था। उसने गांव की दुकान से 15 रुपये में खरीदे बिस्कुट बच्चियों को दिए। शहद खिलाने का लालच दिया। बड़ी बच्ची को आगे और छोटी बच्ची को पीछे बैठाकर साइकिल से ले गया। अभियुक्त ने सुनसान जगह पर एक सूखे नाले में साइकिल खड़ी की। बड़ी बच्ची से गन्ने के खेत में दुष्कर्म की कोशिश की। सफल न होने पर बच्ची के सिर पर शहद निकालने वाली लोहे की खंती मर दी। उसका गला दबाया और मरा समझ छोड़ दिया। इसी दौरान छोटी बच्ची चीखते हुए भागी और सरसो के खेत में गिर पड़ी। तभी अभियुक्त ने छोटी बच्ची के सिर व चेहरे पर खंती से वार कर मार डाला। इसी बीच लोहे की खंती से लकड़ी का हत्था निकल कर छोटी बच्ची की लाश से थोड़ी दूरी पर गिर गया, जिससे पुलिस अभियुक्त तक पहुंची।

खंती के सहारे आरोपी तक पहुंची पुलिस

अभियुक्त अनिल का गांव में आना जाना था। बच्चे अभियुक्त को चमेली कहकर पुकारते थे। उससे मजाक करते थे। भानपुर गांव ही नहीं, बल्कि आसपास के गांव के लोग भी उसे जानते थे। गांव में शहद तोड़ने के लिए उसी को बुलाया जाता था। मधुमक्ख्यिों का छत्ता तोड़ने के बाद औजार को प्रधान के घर पर रख देता था। घटना को अंजाम देने के दौरान डंडे में लगी लोहे की खंती खेत में ही गिर गई थी। प्रधान को डंडा दिया। पूछने पर कहा कि खंती कुंए में गिर गई। डंडे पर खून लगा था। इधर, पुलिस ने विवेचना की। घटनास्थल से मिली खंती को ग्रामीणों ने पहचान लिया। ग्रामीणों ने बताया कि चमेली गांव में जंगली जानवर को मारने व शहद निकालने के लिए आता है। घटना वाले दिन उसने बिस्कुट पैकेट खरीदे थे। साइकिल पर बच्चियों को बैठाकर ले जाते हुए देखा गया था। तब पुलिस ने अनिल उर्फ चमेली को दबोचा।

बच्ची की हत्या कर खून से सने कपड़ों को चूल्हे में जलाया

= अभियुक्त के कपड़े खून से सन गए थे। हत्या करने के बाद अभियुक्त अपनी साइकिल से सीधा घर पहुंचा। सबसे पहले उसने चूल्हे में आग जलाई और खून से सने कपड़ों को जला दिया। इसके बाद नहाया। कहावत है कि अपराधी कितना भी चालाक क्यो न हो, लेकिन अपराध के दौरान एक सुराग छोड़ ही देता है। घटनास्थल से मिली खंती के सहारे पुलिस उस तक पहुंच गई।

आईजी बोले: रेंज में आपरेशन बंजारा चलाया जाएगा

= आईजी राजेश कुमार पांडेय ने कहा कि सितंबर से जनवरी तक घुमंतू लोगों के लिए ऑपरेशन बंजारा चलाया जाता है। इनकी गतिविधियों के बारे में पता किया जाता है। रेंज में समय-समय पर अभियान चलाया जाएगा। आईजी ने कहा कि दूसरी बच्ची को बेहतर उपचार के लिए बरेली के राममूर्ति स्मारक में भर्ती कराया गया है। बच्ची अभी बोल नहीं रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें