ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरअपनी परीक्षा से दूरी बना बैठे गुरुजी, 300 रहे गैरहाजिर

अपनी परीक्षा से दूरी बना बैठे गुरुजी, 300 रहे गैरहाजिर

अंग्रेजी मीडियम स्कूलों के लिए शिक्षकों की परीक्षा का आयोजन किया गया। अपनी परीक्षा से 300 शिक्षकों ने कन्नी काट...

अपनी परीक्षा से दूरी बना बैठे गुरुजी, 300 रहे गैरहाजिर
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSat, 26 Sep 2020 03:17 AM
ऐप पर पढ़ें

अंग्रेजी मीडियम स्कूलों के लिए शिक्षकों की परीक्षा का आयोजन किया गया। अपनी परीक्षा से 300 शिक्षकों ने कन्नी काट ली। जबकि, 444 शिक्षकों ने परीक्षा में हिस्सा लिया। बीएसए राकेश कुमार ने दोनों केंद्रों पर निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अब आंसर की जारी कर आपत्तियां ली जाएगी।शाहजहांपुर में राजकीय इंटर कालेज में 300 और इस्लामियां कालेज में 444 शिक्षक परीक्षा के लिए पंजीकृत थे। निर्धारित समय एक बजे दोनों कालेजों मेंं परीक्षा शुरू हुई। 90 मिनट में 60 वैकल्पिक, 20 अति लघु समेत 80 प्रश्नों को हल करना था। प्रश्न पत्र में ग्रामर, ट्रांसलेशन आदि के प्रश्न पूछे गए थे। इस दौरान कक्ष निरीक्षक के रूप में जिला समन्वयक और शिक्षकों लगातार अपनी निगाह बनाए रहे। बीएसए राकेश कुमार ने सेंटरों का जायजा लिया।

आंसर की जारी होगी, आपत्ति ली जाएगी

-परीक्षा के खत्म होने के बाद अब आंसर-की जारी की जाएगी। बीएसए ने बताया कि शिक्षकों से आपत्तियां लेने के बाद मूल्यांकन किया जाएगा। उसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि 60 प्रतिशत शिक्षक परीक्षा में शामिल हुए हैं।

-कोविड नियमों का रखा ध्यान

=दोनों परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 के प्रोटोकाल का विशेष ध्यान रखा गया। हर शिक्षक के हाथ को सेनेटाइज कराने का इंतजाम जीआईसी के प्रधानाचार्य रणवीर सिंह और इस्लामियां कालेज के प्राचार्य मोहम्मद आमीन ने किया था। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही शिक्षकों को प्रवेश दिया। सेंटर पर बिना मास्क के इंट्री नहीं थी। सोशल डिस्टेसिंग को बनाए रखने के लिए कक्षों में काफी दूर शिक्षकों को बैठाया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें