ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरखुशखबरी : लोन चुकाएं किसान, ब्याज में छूट पाएं

खुशखबरी : लोन चुकाएं किसान, ब्याज में छूट पाएं

उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक से लोन लेने वालों के लिए खुशखबरी है। बकाएदार किसानों के लिए एक मुश्त समाधान योजना को शुरू...

खुशखबरी : लोन चुकाएं किसान, ब्याज में छूट पाएं
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरWed, 16 Jun 2021 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक से लोन लेने वालों के लिए खुशखबरी है। बकाएदार किसानों के लिए एक मुश्त समाधान योजना को शुरू किया। इसमें बकाया धनराशि जमा करने वाले किसानों को बड़ा लाभ दिए जाने की तैयारी है। योजना में लाभ दिलाने के लिए बैंकों ने प्रचार-प्रसार के साथ ही बकाएदारों को नोटिस देकर संपर्क साधना शुरू कर दिया है।

शाहजहांपुर की 11 ब्रांचों की बड़ी रकम बकाएदार दबाए बैठे हैं। कुछ ने लोन का रुपया चुकाया नहीं है, जबकि बहुत से किसान ने कुछ किस्तों को भरा है। बहुत से किसान सरकार से लोन माफ होने की आस लगाए हुए बैठे हैं। इस बीच सहकारी ग्राम विकास बैंक के बकाएदारों ने किसानों के लिए एक मुश्त समाधान योजना को शुरू कर दिया। योजना में बकाया धनराशि जमा करने वालों को 30 से 100 प्रतिशत तक ब्याज में छूट दी जाएगी।

25 प्रतिशत जमा कर पंजीकरण कराएं

-एक मुश्त समाधान योजना का लाभ पाने के लिए किसानों को बकाया राशि का 25 प्रतिशत जमा कर पंजीकरण कराना होगा। शेष धनराशि मय ब्याज 45 दिन के अंदर जमा करना होगा।

आरसी वालों को समझौता करने का मौका

लोन देकर न चुकाने वाले किसानों की आरसी भी कट चुकी है। ऐसे किसानों को स्वयं बैंक में आकर समझौता कर वसूली संग्रह शुल्क में शत-प्रतिशत छूट मिल सकती है।

-11 ब्रांच जिले में संचालित हैं।

-17 हजार 600 किसानों के ऊपर लोन का बकाया है।

-139.51 करोड़ रुपये किसानों पर बकाया है।

क्षेत्रीय प्रबंधक अविनाश चंद्र ने बताया कि एक मुश्त समाधान योजना के लिए प्रचार-प्रसार तेजी से किया जा रहा। किसानों से संपर्क साधकर उन्हें जानकारी दी जा रही है। बैनर-पोस्टर का सहारा भी लिया जा रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें