DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिपं अध्यक्ष ने नौनिहालों को पोलियो की खुराक पिलाई

जिपं अध्यक्ष ने नौनिहालों को पोलियो की खुराक पिलाई

जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह यादव ने भावलखेड़ा ब्लाक के हथौड़ा बुजुर्ग गांव के प्राथमिक विद्यालय में बने बूथ पर नौनिहालों को पोलियो की खुराक पिलाकर उद्घाटन किया। उन्होंने अभिभावकों से जीरो से पांच साल तक के बच्चों को पोलियों की खुराक पिलाने की अपील की।

सीएमओ डा. आरपी रावत ने मदरसा इस्लामिया कादरिया नूरिया मदरसा मघई टोला में बने पोलियों बूथ पर बच्चों को पोलियो खुराक पिलाई। बच्चों को पोलियो की खुराक पिलवाने के लिए सहयोग प्रदान करने को कहा। कहा कि आप सभी लोगों के सहयोग का परिणाम है कि हमारा देश विश्व स्वास्थ्य संगठन पोलियो मुक्त घोषित कर दिया गया है, जिसमें जन-जन की सहभागिता रही है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. लक्ष्मण सिंह ने कहा कि अभिभावक नजदीकी पोलियों बूथ पर ले जाकर पोलियो की खुराक अवश्य पिलाएं।

उन्होंने कहा कि पोलियो बूथ पर जो बच्चे किसी कारणवस खुराक पीने से वंचित रह जाएंगे। उन बच्चों को 24 से 28 जून तक पोलियों टीमें घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो खुराक पिलाएंगी। कहा कि जनपद में जीरो से पांच वर्ष तक के कुल 5,20,855 बच्चों को पोलियो खुराक पिलाने का लक्ष्य है। उनको कबर करने के लिए 9676 टीमें, 1968 बूथ व 169 मोबाइल टीमें बनाई गई हैं। वहीं, ददरौल के लक्ष्मीपुर सिमरिया गांव के प्राइमरी स्कूल में लगे बूथ पर भी बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई। इस अवसर पर विरला देवी, मीरा देवी, शहाना बी, रूबी, हसीन बानो आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:GIMP president administers polio supplements to nineteen