Four trains canceled Bareilly-Benaras back from Shahjahanpur - चार ट्रेनें निरस्त, बरेली-बनारस शाहजहांपुर से वापस DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार ट्रेनें निरस्त, बरेली-बनारस शाहजहांपुर से वापस

चार ट्रेनें निरस्त, बरेली-बनारस शाहजहांपुर से वापस

बरेली में लाइन नंबर दो और लखनऊ में प्लेटफार्म नंबर एक पर वॉशिवल एप्रैन के निर्माण के चलते चार ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया। मुगलसराय और जनता एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों के रद होने से यात्रियों के सामने सफर करने का बड़ा संकट खड़ा हो गया है। यह ट्रेनें दस से 15 जुलाई तक रद रहेगी। वहीं दूसरी तरफ बरेली-बनारस एक्सप्रेस को बरेली में रद कर शाहजहांपुर से वापस कर दिया। इसके अलावा दो ट्रेनों का रूट भी बदल दिया गया।

ट्रेन से सफर करना लगातार मुश्किल साबित हो रहा है। अप और डाउन लाइन की ट्रेनों में सीट को लेकर मारा-मारी से लेकर रिजर्वेशन कराने तक को दिक्कतों से दो-चार होना पड़ता है। जनरल टिकट में भीड़ के चलते सफर करना संभव नहीं है। रही सही कसर रेलवे ट्रेनों को निरस्त कर पूरा कर रहा है। एक बार फिर से बरेली और लखनऊ में रेल लाइन पर निर्माण काम के चलते चार ट्रेनों को निरस्त कर दिया।

रेल अफसरों की मानें तो 14308 मुगसलराय एक्सप्रेस रद कर दी गई। यह ट्रेन 12 जुलाई तक नहीं चलेगी। ऐसे में रेल यात्रियों को 18 दिन तक ट्रेन से सफर करना संभव नहीं होगा। इसी तरह 14205 फैजाबाद दिल्ली नौ जुलाई तक रद कर दी गई। इसी तरह 14265 जनता एक्सप्रेस भी रद रही। यह ट्रेन भी नौ जुलाई तक बंद रहेगी। 14207 पदमावत एक्सप्रेस को बंद कर दिया गया। चार जोड़ ट्रेनों के निरस्त होने के चलते यात्री काफी परेशान हैं। उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने में दिक्कत हो रही है। क्योंकि, ट्रेनें पहले से भरकर आ रही हैं। जिस वजह से गाड़ियों में पैर रखने तक की जगह नहीं है।

शाहजहांपुर से वापस हुई बरेली-बनारस

बरेली से चलकर बनारस जाने वाली बरेली-बनारस एक्सप्रेस मंगलवार को बरेली तक नहीं गई। इस ट्रेन का रूट शार्ट कर दिया गया। यह ट्रेन शाहजहांपुर से वापस कर दी गई। डाउन लाइन की ट्रेन यहीं से अपने निर्धारित समय पर वापस कर दी गई।

शहीद और मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस का बदला रूट

शहीद एक्सप्रेस और मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस का रूट भी बदल दिया गया। शाहजहांपुर से ट्रेनों को हरदोई-लखनऊ रूट पर नहीं भेजा गया। 14673 और 14674 शहीद एक्सप्रेस व 19269 और 19270 मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस को रोजा, सीतापुर होते हुए आगे की ओर रवाना किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Four trains canceled Bareilly-Benaras back from Shahjahanpur