DA Image
15 अगस्त, 2020|4:00|IST

अगली स्टोरी

महिला समेत चार लोगों ने फांसी लगाकर दी जान

महिला समेत चार लोगों ने फांसी लगाकर दी जान

महिला समेत चार लोगों ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया। चारों अपनों को जिंदगी भर का दर्द दे गए। उनके अपनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। शवों को देख लोगों की आंख भर आई। पुलिस ने शवों को सील कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कांट के कुर्रियाकलां के युवक ने प्रेम-प्रसंग में जान दी। कलान के युवक ने पिटाई से क्षुब्ध होकर जान दी। मदनापुर में महिला ने गृहकलह में जान दी। वहीं, एक किशोर ने डांट से क्षुब्ध होकर जान दी, लेकिन परिवार वालों ने उसे दफना दिया।

दिल्ली में सब्जी बेचता था, पिटाई के बाद दे दी जान

कलान। पिटाई से क्षुब्ध युवक ने कमरे की कुंडी लगाई और फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।क्षेत्र के लक्ष्मनुपर गांव निवासी पारस दिल्ली में रहकर सब्जी बेचने का काम करता था। लॉकडउान के चलते गांव आ गया था। परिजनों के अनुसार गांव के लोगों ने पारस को किसी बात को लेकर गुरुवार रात पीट दिया। पिटाई से क्षुब्ध पारस घर गया। रात को कमरे में कुंडे में रस्सी डाली, फिर उसका फंदा गले में डालकर झूल गया। मां मुन्नी देवी जब उसे खाना खाने के लिए बुलाने गई। कमरे में अंदर से कुंडी लगी हुई थी। कोई जवाब नहीं मिलने पर मां घबरा गई। ग्रामीणों को आवाज लगाई। लोगों की भीड़ लग गई। किसी तरह दरवाजा खोला। देखा कि पारस लटका हुआ था। पारस के शव को देख उसकी मां बिलख पड़ी। बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ीं। ग्रामीण महिलाओं ने उनके मुंह पर पानी छिड़का। होश में आईं मृतक की मां को महिलाओं ने सांत्वना दी। परिजनों ने पुलिस को पिटाई लगाने वाले के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

पेड़ से लटकी मिली युवक की लाश, हत्या का आरोप

कुर्रियाकलां। कांट के कुर्रियाकलां गांव स्थित नहर के पास शीशम के पेड़ से लटकी एक युवक की लाश मिली। कुर्रियाकलां के ऋषीकांत की उम्र तकरीबन 22 साल थी। वह खेतीबाड़ी करता था। परिजनों के अनुसार गुरुवार की दोपहर को वह घर से निकला था। वापस घर नहीं लौटने पर परिवार वालों ने उसकी तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं लगा। शुक्रवार सुबह उसकी लाश पेड़ से लटकी मिली। परिजनों ने बताया कि ऋषीकांत की एक लड़की से बात होती थी। पुलिस ने उसके मोबाइल को कब्जे में ले लिया है। पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं, बताया जा रहा है कि ऋषीकांत एक व्यक्ति की बाइक लेकर गया था। जब बाइक मांगी गई, तो पहले उसने अस्पताल बुलाया, फिर पेट्रोल पंप पर खड़ी की और बाइक में बंधी रस्सी लेकर चला गया। चाबी चौकीदार को दे गया था।

पति दिल्ली में, इधर पत्नी ने फांसी लगाई

मदनापुर। मदनापुर में रह रही वंदना ने गुरुवार को फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। परिजनों के अनुसार मृतका वंदना का पति राजीव दिल्ली में काम करता है। वह लॉकडाउन के चलते वहां फंस गया है। उसे सूचना दे दी गई है। वंदना ने ऐसा क्यों किया। कोई जानकारी नहीं है। मृतका के तीन बच्चे हैं। सास-ससुर जलालाबाद में रहते हैं। मृतका का मायका लखीमपुर खीरी जिले के पसगवां थाना क्षेत्र में है। उसकी शादी को 11 साल हो गए हैं। पिता ने तहरीर दी। बेटी के देवर-देवरानी पर आत्महत्या के लिए उकसाने की बात कही। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की।

डांट से नाराज किशोर ने लगा ली फांसी

कांट। कांट थाना क्षेत्र के एक गांव में घटना हो गई। भाई की डांट से नाराज किशोर ने फांसी लगाकर जान दे दी। परिवार में कोहराम मच गया। शव को देख लोगों की आंख भर आई। परिवार वालों ने शव की अंतेष्टी कर दी। बताया जा रहा है कि किशोर से उसके भाई ने खेत में खड़ी फसल में पानी लगाने के लिए कहा था। किशोर ने पानी लगाने से मना कर दिया था। इस पर भाई ने उसको डांट दिया, जिससे वह नाराज हो गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Four people including a woman hanged themselves to death