Four people in one s family are sick by eating a vegetable of Turi - जलालाबाद में सब्जी खाने से एक परिवार के चार लोग बीमार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जलालाबाद में सब्जी खाने से एक परिवार के चार लोग बीमार

जलालाबाद में सब्जी खाने से एक परिवार के चार लोग बीमार

तुरई की सब्जी और रोटी खाने से जलालाबाद के कोठी वाला बाग गुनारा गांव निवासी एक ही परिवार के चार लोग बीमार हो गए। हालत बिगड़ने पर परिजनों ने सभी को डॉक्टर को दिखाया। इसके बाद जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया। अब उनकी हालत में सुधार बताया जा रहा है।

जलालाबाद के कोठी वाला बाग गुनारा गांव निवासी सुनील के घर शुक्रवार रात तुरई की सब्जी बनी थी। सुनील की 16 साल की बेटी संध्या, 12 साल के बेटे दिपांशु, सुनील के भाई अनिल का बेटा नितिन व रिश्तेदारी में आए हरदोई जिले के हरिपालपुर निवासी उमेश का 10 साल का बेटा श्रीयांशु ने तुरई की सब्जी और रोटी खाई।

थोड़ी देर बाद संध्या व परिवार के अन्य लोगों ने चाय पी और बातचीत करते-करते सो गए। शनिवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे किसी को चक्कर आ रहा था। किसी का जी मतला रहा था। परिवार वालों ने सभी को डॉक्टर को दिखाया। फिर एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लेकर आए। जहां डाक्टरों ने इलाज शुरू किया। दवा देने के करीब एक घंटे बाद सभी को आराम मिला।

खाना खाने के बाद 35 बाराती हो गए थे बीमारअभी कुछ दिन पूर्व कांट में आयोजित शादी समारोह में खाना खाने के बाद करीब 35 बारातियों की हालत बिगड़ गई थी। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं, मिर्जापुर के एक गांव में एक की ही परिवार के छह लोगों को डायरिया हो गया था। देररात सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बता दें कि गर्मी के मौसम में उल्टी, दस्त, डायरिया, फूड प्वाइजनिंग का खतरा बना रहता है। ऐसे में खानपान पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है।

अस्पताल में नहीं मिल रही पैर रखने की जगह

सूरज आग बरसा रहा है। भीषण गर्मी से लोगों की सेहत बिगड़ रही है। जिला अस्पताल हो या फिर प्राइवेट अस्पताल मरीजों की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में पैर रखने की जगह नहीं है। बेड फुल हैं। स्वास्थ्य विभाग ने एक्ट्रा बेड भी डलवाए हैं। चिकित्सकों के अनुसार पिछले दिनों की अपेक्षा पांच गुना मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है।

डायरिया व बुखार लू के थपेड़ों व धूप से डायरिया , बुखार के मरीजों की बढ़ोत्तरी होने लगी है। शनिवार की बात करें, तो जिला अस्पताल की ओपीडी पिछले दिनों की अपेक्षा पांच गुनी रही। ट्रामा सेंटर ही पहीं, वार्ड भी मरीजों से खचाखच रहा। डाक्टरों का कहना है कि तापमान में बढ़ोत्तरी की बजह से हो रहा है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरते। तुरंत डाक्टर की सलाह लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Four people in one s family are sick by eating a vegetable of Turi