ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरचार अधिकारी गैरहाजिर, डीएम ने कार्रवाई के निर्देश दिए

चार अधिकारी गैरहाजिर, डीएम ने कार्रवाई के निर्देश दिए

संपूर्ण समाधान दिवस में मंगलवार को डीएम अमृत त्रिपाठी तथा कटरा विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस ने फरियादियों को...

चार अधिकारी गैरहाजिर, डीएम ने कार्रवाई के निर्देश दिए
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरWed, 17 Jan 2018 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

संपूर्ण समाधान दिवस में मंगलवार को डीएम अमृत त्रिपाठी तथा कटरा विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस ने फरियादियों को सुना। दो तहसील दिवसों में गैरहाजिर रहने पर चार अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की संस्तुति की गई। तहसील दिवस में 442 शिकायतें आई जिसमें से 30 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

मंगलवार को डीएम के निर्देश पर एसडीएम सत्यप्रिय सिंह ने सभी विभागों के अलग-अलग काउंटर लगवाकर शिकायतें ली। डीएम अमृत त्रिपाठी ने सबसे पहले उपस्थिति रजिस्टर देखा, जिसमें जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, सहायक निदेशक सूचना तथा परियोजना अधिकारी डूडा गैरहाजिर पाए गए। डीएम ने गैर हाजिर अधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट लगाते हुए शासन को कार्रवाई की संस्तुति रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनने वाले मकानों की क्रास चेकिंग कराई जाएगी यदि अपात्रों को पात्र दर्शाकर आवास का आवंटन किया गया तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। सिमरिया रायपुर गांव के राजवीर सिंह ने गैस एजेंसी पर कनेक्शनधारकों की सब्सिडी हड़प करने का आरोप लगाया। रैना गांव के नत्थूलाल ने आरोप लगाया कि प्रधान उनके घर में शौचालय नहीं बनवा रहा है। विधायक प्रिंस तथा डीएम अमृत त्रिपाठी ने 33 लोगों को दिव्यांग प्रमाण पत्र वितरित किए। इस दौरान एसपी केबी सिंह, एसडीएम सत्यप्रिय सिंह, बीएसए राकेश कुमार, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट पूजा यादव, सीओ मंगल सिंह रावत, बीईओ योगेश कुमार आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें