ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरदूसरे दिन सपा समर्थित प्रत्याशी समेत चार ने भरा पर्चा

दूसरे दिन सपा समर्थित प्रत्याशी समेत चार ने भरा पर्चा

त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के लिए बुधवार को भी नामांकन हुए। कलक्ट्रेट स्थित नामांकन कक्ष में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए पर्चा दाखिल किया गया। इस दौरान सपा समर्थित प्रत्याशी के साथ चार लोगों ने...

दूसरे दिन सपा समर्थित प्रत्याशी समेत चार ने भरा पर्चा
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरThu, 27 Jun 2019 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के लिए बुधवार को भी नामांकन हुए। कलक्ट्रेट स्थित नामांकन कक्ष में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए पर्चा दाखिल किया गया। इस दौरान सपा समर्थित प्रत्याशी के साथ चार लोगों ने नामांकन कराया।

भावलखेड़ा द्वितीय के वार्ड 45 में रिक्त जिला पंचायत सदस्य पद के लिए बुधवार का सपा समर्थित प्रत्याशी रेनू मिश्रा ने अपना नामांकन कराया। उनके अलावा मिश्रीपुर की सुधा गुप्ता, अटसलिया की रोली और बल्लिया गांव की मीना त्रिपाठी ने पर्चा दाखिल किया। वार्ड 45 की यह सीट शकुंतला मिश्रा के निधन के कारण रिक्त चल रही है। जिसके लिए नामांकन कराने वाली रेनू मिश्रा वित्त विहीन शिक्षक महासभा की महिला प्रदेश अध्यक्ष भी है। उनका नामांकन कराने के लिए सपा चेयरमैन तनवीर खां, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के पति उपेंद्र पाल, दीपक मिश्रा, अरुण दीक्षित, प्रदीप तिवारी, पिंटू, संजीव मिश्रा, गायत्री देवी आदि कलक्ट्रेट पहुंचे।

जिला पंचायत सदस्य पद के लिए छह ने कराया नामांकन

त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में भावलखेड़ा द्वितीय के वार्ड 45 में रिक्त जिला पंचायत सदस्य पद के लिए छह लोगों ने नामांकन कराया है। बुधवार को नामांकन कराने का अंतिम दिन था। जिसमें सपा समर्थित रेनू मिश्रा के साथ तीन लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इनसे पहले मंगलवार को दो नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे। उसमें एक भाजपा समर्थित मोहनी देवी और दूसरा हुसैनपुर रूकनपुर गांव की रीता देवी का था। इस सीट के लिए सपा व भाजपा समर्थित प्रत्याशियों के खड़े होने से जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव कड़ा हो गया है।

प्रधान पद के लिए आठ नामांकन

भावलखेड़ा के रमापुर बरकतपुर और पुवायां के टेहरी ठुकरी में प्रधान के पद रिक्त चल रहे हैं। इन दो रिक्त पदों के लिए आठ लोगों ने अपना नामांकन कराया है। रमापुर बरकतपुर से मीरा देवी, इंद्रजीत और जगदीश ने नामांकन पत्र दाखिल किया। वही पुवायां के टेहरी ठुकरी में रिक्त पद के लिए विनोद कुमार, अनुपम मिश्रा, रुस्तम और कुशाग्र ने नामांकन कराया है। दोनों ही ग्राम पंचायतों की सीटे एससी वर्ग के आरक्षित हैं। प्रधान के समेत सभी पदों के लिए चुनाव छह जुलाई को होना है।

क्षेत्र पंचायत सदस्य के छह पद

जिले में क्षेत्र पंचायत सदस्य के छह पद रिक्त चल रहे हैं। क्षेत्र पंचायत कटरा-खुदागंज के वार्ड नवादा तालुके पलिया में रिक्त पद के लिए किसी ने नामांकन नहीं कराया। इसी क्षेत्र पंचायत के भमौरी द्वितीय वार्ड के रिक्त पद पर जलिफा देवी, कलान में गंगौरा प्रथम पर रिक्त पद को उत्कर्ष यादव, खुटार के प्रतापपुर में नेमपाल, भावलखेड़ा के सिसौआ में लालमणि और मदनापुर के हैदलपुर में मुकेश पाल ने अपना नामांकन कराया है। इनके अलावा ग्राम पंचायत सदस्य के 60 पद रिक्त पदों के लिए अलग-अलग ब्लाकों में नामांकन पत्र दाखिल किए गए।

पुवायां में पांच पदों के लिए होगा चुनाव

पुवायां। टेहरी ठुकरी गांव के प्रधान शशांक मिश्रा के निधन के बाद खाली हुई सीट पर उपचुनाव होना है। जिसके लिए बुधवार को चार नामांकन पत्र खरीदे गये। इसके अलावा लखनापुर में सदस्य पद, सदरपुर, भटूरिया बुजुर्ग फतेहपुर में सदस्य पद के लिए एक-एक नामांकन पत्र बिका। इस तरह से पुवायां में प्रधान पद के लिए एक और सदस्य पदों के लिए चार गावों में उपचुनाव होंगे।

निगोही ग्राम पंचायत में निर्विरोध चुनाव संभव

निगोही। ग्राम पंचायत की एक सीट के लिए एकमात्र नामांकन होने से निर्विरोध चयन का रास्ता साफ हो गया। ब्लाक की ग्राम पंचायत निगोही की वार्ड संख्या दो में सदस्य के निधन के बाद उपचुनाव होगा। जिसके लिए श्यामादेवी पत्नी रामनरेश दिनकर ने ही अपना नामांकन दाखिल किया। शाम चार बजे तक कोई दूसरा प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल करने नहीं पहुंचा। नामांकन पत्र सही पाए जाने पर श्यामादेवी का निर्विरोध चुना जाना तय है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें