DA Image
3 अगस्त, 2020|12:44|IST

अगली स्टोरी

राजा परौर अजय कुमार सिंह का निधन, बेटी ने दी मुखाग्नि

सभी केन्द्रों के ध्यानार्थ : राजा परौर अजय कुमार सिंह का निधन, बेटी ने दी मुखाग्नि

1 / 2बेहद सहज, सरल, समाजसेवी, जनता के लिए हर पल संघर्षशील रहने वाले परौर स्टेट के राजा अजय कुमार सिंह का 64 वर्ष की उम्र में रविवार को निधन हो...

सभी केन्द्रों के ध्यानार्थ : राजा परौर अजय कुमार सिंह का निधन, बेटी ने दी मुखाग्नि

2 / 2बेहद सहज, सरल, समाजसेवी, जनता के लिए हर पल संघर्षशील रहने वाले परौर स्टेट के राजा अजय कुमार सिंह का 64 वर्ष की उम्र में रविवार को निधन हो...

PreviousNext

बेहद सहज, सरल, समाजसेवी, जनता के लिए हर पल संघर्षशील रहने वाले परौर स्टेट के राजा अजय कुमार सिंह का 64 वर्ष की उम्र में रविवार को निधन हो गया। अपने सौम्य स्वभाव और क्षेत्र में हर पल विकास कार्यों के लिए प्रत्यनशील रहने वाले परौर स्टेट के राजा अजय कुमार सिंह का हृदयगति रुकने की वजह से निधन हो गया। वह काफी समय से बीमार भी थे, इसके बावजूद वह क्षेत्र की जनता के लिए हर वक्त सजग रहते थे। अभी हाल ही में उन्होंने कटरी क्षेत्र को रामगंगा नदी की कटान से बचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर साढ़े 11 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट मंजूर कराया था। साथ ही परौर में बिजलीघर भी स्वीकृत कराया था। रविवार शाम को उनका परौर में ही अंतिम संस्कार किया गया, उनकी बेटी राजकुमारी प्रतिभा सिंह ने मुखाग्नि दी। परिवार पत्नी रानी सीमा सिंह हैं।

राजा परौर अजय कुमार सिंह ने कटरी के सुदूर परौर के लिए बहुत काम कराया। उनके ही प्रयास से आज परौर ग्राम पंचायत में सरकारी अस्पताल, पशु अस्पताल, डाकघर, थाना, बैंक और इंटर कालेज भी है। जनपद मुख्यालय से सुदूर रामगंगा की गोद मे बसे परौर को अपने राजनीतिक रसूख के दम पर विकास की मुख्य धारा में शामिल कराने वाले राजा परौर के आकस्मिक निधन से क्षेत्र की जनता स्तब्ध है। उनके पूर्व राज्यपाल मोतीलाल बोरा, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, मुलायम सिंह यादव, दिग्विजय सिंह, अमर सिंह सहित देश के तमाम रजबारो से उनके निकटतम सम्बन्ध थे। राजा परौर के निधन से समाज की बहुत बड़ी क्षति हुई है। राजा परौर क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थे, लेकिन वह सर्वसमाज में मान्य थे।

इस अवसर पर क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष पदम सिंह, महामंत्री मुनीश सिंह परिहार, जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप यादव, पूर्व विधायक राजेश यादव, भाजपा नेता शरद कुमार सिंह कनेंग,अनिल सिंह चौहान, विजय प्रताप सिंह,आयुष सिंह, कमांडो अनिल सिंह चौहान, सेठपाल सिंह, नवनीत सिंह बॉबी, आलोक प्रताप सिंह,बीरभान सिंह, मनेंद्र सिंह चौहान, श्याम बाबू सिंह चौहान, कौशलेंद्र सिंह, नीलेश यादव, मुकेश सिंह परिहार, ओम सिंह, उमेश गुप्ता, कौशल कुमार सिंह, बबलू सिंह सहित सैकड़ों लोगों ने अश्रपुरित बिदाई दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:For the attention of all the centers Raja Parour Ajay Kumar Singh died daughter offered fire