DA Image
13 फरवरी, 2021|4:57|IST

अगली स्टोरी

कोहरे की वजह से ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, एक की मौत

default image

शाहजहांपुर। हिन्दुस्तान संवाद

मिर्जापुर में फर्रुखाबाद रोड पर स्थित दोषपुर व पहाड़पुर गांव के बीच शनिवार रात हादसा हो गया। कोहरे के कारण ट्रैक्टर-ट्राली आनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में ग्रामीण की ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे दबकर मौत हो गई। जबकि चालक गंभीर रूप से घायल हो गया।

मिर्जापुर थाना क्षेत्र के बड़ऊ गांव निवासी रामबरन (46) के भाई जदुवीर की ससुराल में मकान का निर्माण कार्य चल रहा था। रामबरन अपने भाई की ससुराल ट्रैक्टर-ट्राली से ईंट पहुंचाने हरदोई जिले के हरपालपुर गांव गये थे। रात को वापसी के दौरान कोहराम अधिक था। विजिबिलिटी बहुत कम थी। जैसे ही ट्रैक्टर-ट्राली दोषपुर व पहाड़पुर गांव के बीच पहुंची। तभी अनियंत्रित होकर पलट गई। रामबरन की उसके नीचे दबकर मौत हो गई। पापर गांव निवासी चालक जर्मन गंभीर रूप से घायल हो गया। चालक ने अपने परिवार वालों को सूचना दी। इसके बाद सभी मौके पर पहुंचे। रामबरन के परिवार वालों को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

कोहरे में इन बातों का रखें ध्यान

-वाहन की गति कम रखें और लेन बदलते व ट्रैफिक क्रास करते समय विशेष ध्यान रखें।

-लो-बीम हेडलाइट का इस्तेमाल करें, क्योकि हाई-बीम हेडलाइट से कोहरे में और भी कम दिखता है।

-वाहन में फॉग लाइट का होना बेहद जरूरी है। अगर आपकी गाड़ी में नहीं है, तो पीला सिलोफन पेपर कार की हेडलाइट पर चिपका दें और ड्राइव करते समय हाई-बीम लाइट को जलाकर रखें।

-ड्राइव करते समय आपका पूरा ध्यान सड़क पर हो। ऐसे में जरूरी है कि आप मोबाइल फोन इस्तेमाल न करें। बाहर की आवाज का ध्यान रखने के लिए थोड़ा शीशा भी नीचे रखें।

-कोहरे के वक्त सड़क अक्सर गीली हो जाती है। ऐसे में अचानक ब्रेक लगाते वक्त गाड़ी के स्लिप होने का खतरा हो जाता है। दूसरी गाड़ियों को ओवरटेक करने की कोशिश न करें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Fog overturns tractor-trolley one dead