ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरआग का तांडव, सैकड़ों एकड़ गेहूं की फसल जली

आग का तांडव, सैकड़ों एकड़ गेहूं की फसल जली

गांव दौलतपुर महोलिया में टाह निवासी हरिद्वारी लाल के खेत में खड़ी गेहूं की फसल की कटाई कर रही कंबाइन की बेल्ट उतर जाने से आग लग गई। कुछ देर में गेहूं की फसल ने आग पकड़ ली और सैकड़ों एकड़ गेहूं की फसल जल...

आग का तांडव, सैकड़ों एकड़ गेहूं की फसल जली
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSun, 14 Apr 2019 01:12 AM
ऐप पर पढ़ें

गांव दौलतपुर महोलिया में टाह निवासी हरिद्वारी लाल के खेत में खड़ी गेहूं की फसल की कटाई कर रही कंबाइन की बेल्ट उतर जाने से आग लग गई। कुछ देर में गेहूं की फसल ने आग पकड़ ली और सैकड़ों एकड़ गेहूं की फसल जल गई। दौलतपुर महोलिया से आग लगते हुए कजरी, भटनोसा, टाह खुर्द कला गांव के किनारे तक आग पहुंच गई।

तमाम ट्रैक्टरों से जुताई कर आग को आगे बढ़ने से रोका। ग्रामीणों ने मिट्टी और बालू डालकर आग पर काबू पाया। आग से गांव के बाहर बसे कजरी भटनोसा के छह घर भी जल गए। जिसमें करब आठ लाख रुपये का नुकसान होना बताया गया। गांव के रामनरेश यादव की साढ़े सात एकड़, इसरार की पांच एकड़, अनवर की ढाई एकड़, नबी शेर की पांच एकड़, रफीक की सात एकड़, आले हसन की तीन बीघा, कालिका और वेदप्रकाश की चार-चार बीघा, नबी उल्लाह व जैनुउला की तीन-तीन बीघा, देवप्रकाश त्रिवेदी भटनोसा की तीन एकड़, राम अवतार और रामलाल का ग्यारह बीघा, राजेंद्र ढाई एकड़, जगेश्वर दो एकड़, डालचंद दो एकड़, राम गोयल शमशाद दो एकड़, रफीक तीन एकड़, बल्लू शाह एक एकड़, शाहिद एक एकड़, हकीम छह एकड़, कल्लू सिंह छह एकड़, राम अवतार दस बीघा, राम सिंह राठौर 11 बीघा फसल जल गई। टाह खुर्द के राम सिंह की बेटी की 17 अप्रैल को शादी होनी थी। ऐसे में उसके सामने संकट खड़ा हो गया। वहीं दूसरी तरफ गांव रामपुर कला में 33 हजार वॉट की लाइन से निकली चिंगारी से सिकलापुर निवासी सुखदेव सिंह बिट्टू की गेहूं की फसल जल गई।

सुजानपुर में लगी दो घरों में आग

खुटार। थाना क्षेत्र के गांव सुजानपुर गांव में राधे और रामस्वरूप के घर में आग लग गई। जिसमें दो भैंसे झुलस गई। एक बकरी भी मर गई। दोनों घरों में दो-दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें