DA Image
4 दिसंबर, 2020|12:55|IST

अगली स्टोरी

गोपाष्टमी पर वित्त मंत्री ने किया गोवंश का पूजन

गोपाष्टमी पर वित्त मंत्री ने किया गोवंश का पूजन

नगर निगम से संचालित गोवंशीय स्थलों पर गोपाष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने भी गोपाष्टमी पर गोवंश का पूजन किया। रविवार को गोपाष्टमी के पर्व पर सिंचाई विभाग कार्यालय परिसर में नंदीशाला और मघईटोला स्थित गोशाला में विशेष उत्सव की धूम रही।

मघई टोला स्थित गोशाला और सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस स्थित नंदीशाला में सफाई अभियान चलाया गया। दोनों गोवंशीय स्थलों पर झालर लगाकर सजावट की गई। राष्ट्रीय गोरक्षक दल के अध्यक्ष श्यामाचार महाराज ने गोपूजन किया। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने गोपाष्टमी के पर्व पर गोपूजन में प्रतिभाग किया। गायों का पूजन करने के साथ गुड़, चना खिलाकर गोसेवा की गई। मघई टोला स्थित गौशाला में श्यामाचार महाराज व नगर आयुक्त संतोष शर्मा ने गायों की सेवा कर सरसों के साग,गुड़ एवं केला खिलाए। पूनम मेहरोत्रा द्वारा गोबर से बने उत्पादों की एक स्टॉल लगाकर उसे प्रदर्शित किया।

नगर आयुक्त ने सभी गोवंशीय पशुओं का स्वास्थ्य परिक्षण व टीकाकरण कराया। जिन गौवंशीय पशुओं का इयरटैगिंग नहीं था। उनका इयरटैगिंग कराया। इसके साथ ही गोपाष्टमी पर्व के शुभ अवसर पर सिंचाई विभाग कार्यालय परिसर में नंदीशाला में नगर आयुक्त ने नंदीयों को हरी सब्जियां खिलाई। गोवंशीय पशुओं को नियमित रूप से खिलाए जा रहे भूसा, हरा चारा, चोकर के अतिरिक्त अनुपूरक आहार के रूप में पशु चिकित्सा अधिकारी से परामर्श प्राप्त किया।

इस मौके पर सहायक नगर आयुक्त रश्मि भारती, अंगद गुप्ता, महाप्रबंधक जल वीएन द्विवेदी,सहायक अभियंता जल पीके सिंह मौजूद रहे। प्राचीन शिव बड़ा मंदिर लाला तेली बजरिया में गोपाष्टमी श्रद्धा के साथ मनाई गई। कृष्ण कुमार, सुरेश चंद्र मिश्रा, अजित मिश्रा आदि ने गोवंश का पूजन किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Finance minister worshiped cow dynasty on Gopashtami