Farmers sugar mills hit fire - किसान चीनी मिल में आग लगने से हड़कम्प DA Image
16 नबम्बर, 2019|4:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किसान चीनी मिल में आग लगने से हड़कम्प

किसान चीनी मिल में आग लगने से हड़कम्प

किसान सहकारी चीनी मिल के मिल हाउस में अचानक आग लग गई, जिससे हड़कम्प मच गया। मिल में आग लगने के समय शिफ्ट के लगभग 200 कर्मचारी व अधिकारी मौके पर ही थे, जिन्होंने पहले इधर उधर से निकल कर अपनी जान बचाई। बाद में साहस दिखाते हुए राहत कार्य शुरू किया।

सूचना मिलने पर पहुंची दमकल यूनिट ने तत्काल राहत कार्य शुरू कर दिया और एक घण्टे में आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया था। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।रविवार को लगभग नौ बजे से मिल में परोई बंद थी और चेकिन्ग कार्य चल रहा था। चेकिन्ग के दौरान जीएम कमल रस्तोगी और सीसीओ प्रेमपाल मौके पर ही मौजूद थे। चेकिन्ग करते समय अपनी अपनी शिफ्ट के अनुसार तैनात लगभग 200 कर्मचारी भी मिल हाउस के अन्दर ही थे। इसी दौरान 11 बजे मिल हाइस में अचानक लग गई जो कि धीरे-धीरे विशाल रूप लेती चली गई। कोई भी अधिकारी कुछ समझपाता इससे पहले जीएम ने सभी कर्मचारियों से अपना बचाव करने को कहा, जिसके बाद अपनी देख-रेख में चुनिन्दा कर्मचारियों को राहत कार्य में लगाया। इसी बीच जीएम कमल रस्तोगी ने टोलफ्री नम्बर पर सूचना दे दी। चीनी मिल में आग लगने से 200 लोगों के फंसे होने की सूचना पर दमकल विभाग की दो यूनिट व कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई।

मौके पर पहुंचते ही दमकल यूनिट ने राहत कार्य शुरू कर दिया। पुलिस ने आग लगने से मिल हाउस में फंसे कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकालने में सहयोग किया। जीएम कमल रस्तोगी ने बताया कि स्टीम के पाइप गर्मी के कारण बहुत गर्म हो गये थे और पाइप के ऊपर बहुत वारीक वारीक बैगास जमा हो गया था जो कि अचानक जलने लगा। थोड़ी ही देर में आग ने बड़ा रूप ले लिया। आग लगने के कारण अब मिल कुछ घण्टो बंद रहेगा, जिससे कि गर्म मशीने ठंडी हो जाये, अब मिल चलाने पर ही नुकसान के बारे में जानकारी हो सकेगी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Farmers sugar mills hit fire