ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरस्वामी चिन्मयानंद की पैरवी में खड़ा हो गया फर्जी वकील

स्वामी चिन्मयानंद की पैरवी में खड़ा हो गया फर्जी वकील

शाहजहांपुर के एसएस लॉ कालेज की एलएलएम छात्रा के लापता होने के मामले को सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया था। इस मामले में शुक्रवार को दिन में सुनवाई होनी थी। इस बीच लड़की को पुलिस ने राजस्थान से...

स्वामी चिन्मयानंद की पैरवी में खड़ा हो गया फर्जी वकील
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSat, 31 Aug 2019 01:17 AM
ऐप पर पढ़ें

शाहजहांपुर के एसएस लॉ कालेज की एलएलएम छात्रा के लापता होने के मामले को सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया था। इस मामले में शुक्रवार को दिन में सुनवाई होनी थी। इस बीच लड़की को पुलिस ने राजस्थान से बरामद कर लिया। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लड़की को पहले वहीं पेश करने को कहा गया। पुलिस लड़की को लेकर दिल्ली सुप्रीम कोर्ट चल दी। इस बीच असली वकील और नकली वकील का एक किस्सा हो गया।

शाहजहांपुर में स्वामी चिन्मयानंद के वकील ओम सिंह ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट में स्वामी चिन्मयानंद की ओर से अधिवक्ता प्रदीप शर्मा को नियुक्त किया गया था। ओम सिंह ने बताया कि अधिवक्ता प्रदीप शर्मा जब सुप्रीम कोर्ट पहुंचे तो वहां एक अन्य वकील स्वामी चिन्मयानंद की पैरवी में पहले से खड़ा मिला। जब नियुक्त वकील प्रदीप शर्मा ने कोर्ट में अपना वकालतनामा लगाया तो दूसरे ने कहा कि स्वामी चिन्मयानंद की ओर से वह पैरवी कर रहा है, स्वामी चिन्मयानंद ने उसे नियुक्त किया है।

इस पर प्र्रदीप शर्मा और उस वकील में काफी बातचीत हो गई। ओम सिंह के अनुसार, हमारे वकील प्रदीप शर्मा ने जब दूसरे वकील से कहा कि वह उसकी शिकायत जज से कर देंगे, तब वह वकील चुपचाप चला गया। इसके बाद ही स्वामी चिन्मयानंद की ओर से प्रदीप शर्मा ने अपना वकालतनाम दाखिल किया।

ओम सिंह का कहना था कि यह सब साजिश के तहत हो रहा है। जिसे नियुक्त नहीं किया गया, वह वकील बनकर स्वामी चिन्मयानंद की पैरवी करने पहुंच गया। बोले कि विरोधी समझ रहे थे कि सुप्रीम कोर्ट में स्वामी चिन्मयानंद का कोई वकील होगा नहीं, इसका फायदा उठाकर विरोधी कुछ ऐसा करने की फिराक में थे, जिससे कि स्वामी को जेल हो जाए। बोले कि अब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें