Tuesday, January 18, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरआज से हड़ताल पर कर्मचारी, कई सेवाएं रहेंगी बंद

आज से हड़ताल पर कर्मचारी, कई सेवाएं रहेंगी बंद

हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरNewswrap
Thu, 02 Dec 2021 03:22 AM
आज से हड़ताल पर कर्मचारी, कई सेवाएं रहेंगी बंद

स्वास्थ्य सेवाएं गुरुवार को चरमरा जाएगी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ सभी कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के ऐलान के बाद से हड़कंप मचा पड़ा है। संविदा कर्मियों के हड़ताल पर जाने से कई विभागों की स्वास्थ्य सेवाआेंं पर असर पड़ेगा। इस दौरान मरीजों को भटकना पड़ सकता है। लोगों को काफी दुश्वारियांें का सामना करना पड़ेगा। हालांकि इमरजेंसी सेवाओं को शुरू रखा जाएगा।

सात सूत्रीय मांगों का समाधान न होने पर संविदा कर्मचारी संघ ने हड़ताल करने का ऐलान किया है। कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि हमारी सात सूत्रीय मांगों को लेकर शासन ने गंभीरता नहीं दिखाई। इसलिए सभी कर्मचारी, अधिकारी, डाक्टर्स, नर्स आदि हड़ताल पर जाने को मजबूर हैं। इस अवधि में सीएमओ कार्यालय में अनिश्चित कालीन धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

यह सेवाएं रहेंगी बाधित

-संविदा कर्मचारियों की हड़ताल के चलते ओपीडी, इंडोर, कोविड.19 टीकाकरण, डीपीएमयू यूनिट, कोविड.19 सैंपलिंग आदि सेवाएं बंद रहेंगी। इन सेवाओं के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ेगा। वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि संविदा कर्मियों के हड़ताल पर जाने के दौरान स्वास्थ्य सेवाआें को बहाल रखने के लिए इंतजाम कर लिया गया। प्रयास है कि किसी को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।

============

यह सेवाएं रहेगी बहाल

-इमरजेंसी

-प्रसव

-ब्लड बैंक

-एनआरसी

-एसएनसीयू की सेवाएं

प्राइवेट अस्पतालों पर बढ़ेगा बोझ

=शाहजहांपुर में संविदा कर्मियों की हड़ताल के चलते प्राइवेट अस्पतालों पर बोझ बढ़ जाएगा। सरकारी अस्पतालों में काम न होने पर लाेग निजी की ओर रुख करेंगे। इसलिए प्राइवेट अस्पताल भी पूरी तरह से तैयार हैं।

- सीएमओ डा. एसपी गौतम ने बताया कि उन्हें अभी तक इस संबंध में कोई ज्ञापन नहीं मिला है। ज्ञापन मिलने पर विचार किया जाएगा। उनकी बात आगे पहुंचाई जाएगी। हड़ताल से होने वाली परेशानियों से निपटा जाएगा।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें