ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरशाहजहांपुर में कूड़े से बिजली बनाने की कवायद शूरू

शाहजहांपुर में कूड़े से बिजली बनाने की कवायद शूरू

नगर निगम में कूड़े से बिजली बनाने के काम के प्रोजेक्ट पर फाइनल तौर पर मुहर लग गई। कार्यदायी संस्था एजी डाटर्स के डायरेक्टर व निगम के बीच एग्रीमेंट मंगलवार को मकर संक्रांति के दिन पूरा कर लिया...

शाहजहांपुर में कूड़े से बिजली बनाने की कवायद शूरू
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरWed, 16 Jan 2019 02:04 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम में कूड़े से बिजली बनाने के काम के प्रोजेक्ट पर फाइनल तौर पर मुहर लग गई। कार्यदायी संस्था एजी डाटर्स के डायरेक्टर व निगम के बीच एग्रीमेंट मंगलवार को मकर संक्रांति के दिन पूरा कर लिया गया। अब पर्यावरण प्रदूषण के लिए संस्था को भारत सरकार को आवेदन करना होगा। हालांकि, दावा है कि जल्द ही काम को शुरू करा दिया जाएगा। जिससे जल्द ही कूड़े से बिजली बनने का काम पूरा हो सके।

कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कूड़े से बिजली बनाने के प्रोजेक्ट की सौगात दी है। प्रोजेक्ट को लगाने के लिए ककरा इलाके को चुना गया। निगम ने जापानी कंपनी एजी डाटर्स को 1.045 हेक्टेयर जमीन भी उपलब्ध करा दी है। उसकी नपाई होने के बाद सारी कार्रवाई पूरी हो गई। हालांकि, बाउंड्रीवाल का काम जनवरी में शुरू होने को था। किन्हीं कारणों से हो नहीं पाया।

इसी कड़ी में मकर संक्रांति के शुभ मौके पर कंपनी के निदेशक अजय गिरोत्रा व नगर आयुक्त ने कूड़े से बिजली बनाने के एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए। आयुक्त विद्याशंकर सिंह की मानें तो अब पर्यावरण प्रदूषण को लेकर एनओसी के लिए कंपनी को भारत सरकार में आवेदन करना होगा। लीज की जमीन उपलब्ध करा दी गई। संस्था को बाउंड्रीवाल बनाने के लिए निर्देशित किया है। जिससे जल्द ही काम को शुरू कराया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें