ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरकैंब्रिज कान्वेन्ट स्कूल में शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया

कैंब्रिज कान्वेन्ट स्कूल में शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय इलाहाबाद के प्रशिक्षकों ने कैम्ब्रिज कान्वेन्ट स्कूल में कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला में प्रशिक्षकों ने शिक्षकों को प्रशिक्षण...

कैंब्रिज कान्वेन्ट स्कूल में शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSun, 02 Sep 2018 12:48 AM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय इलाहाबाद के प्रशिक्षकों ने कैम्ब्रिज कान्वेन्ट स्कूल में कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला में प्रशिक्षकों ने शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया।कार्यशाला का उद्घाटन स्कूल के डायरेक्टर विपिन अग्रवाल ने मां सरस्वती की पूजा अर्चना कर किया।

कार्यशाला में जिला के सभी सीबीएससीई स्कूलों के शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षक डा. लाल सिंह, साक्षी गौतम ने शिक्षण कार्य का आधुनिक तरीका बताते हुए उसे अपनाने को कहा। कहा कि छात्र छात्राओं को उदाहरण देते हुए समझाने से बेहतर समझ में आता है। कार्यशाला में भाग लेने वाले सभी शिक्षकों को प्रमाण पत्र दिया गया। डायरेक्टर विपिन अग्रवाल, सहडायरेक्टर रचित अग्रवाल ने प्रशिक्षकों को स्मृति चिन्ह भेंट किया। कार्यशाला में रॉयन इंटर नेशनल स्कूल की प्रधानाचार्या वर्षा अग्रवाल, तक्षशिला, डा. जीएल कनौजिया, मारवाह मार्डन, सेन्ट पाल, गुरूनानक, माध्वराव सिंधिया, बीएस पब्लिक स्कूल, गुरूतेग बहादुर एकेडमी, लिटिल फ्लावर स्कूल, रोजी पब्लिक स्कूल, बजाज पब्लिक स्कूल, गोल्डन फ्लावर पब्लिक स्कूल, कृष्णा एकेडमी, सेके्रट हार्ट एकेडमी के शिक्षक व शिक्षकाएं ने भाग लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें