DA Image
24 अक्तूबर, 2020|3:18|IST

अगली स्टोरी

डाकघर में मिलेगी कोरोना से लड़ने की दवा

डाकघर में मिलेगी कोरोना से लड़ने की दवा

अभी तक जिस डाकघर को चिट्टी और मनी आर्डर के लिए पहचाना जाता था। अब वहां से दवा की बिक्री की जाएगी। डाकघर ने मेघदूत कंपनी से करार कर लिया। कंपनी ने कोरोना से बचने के लिए प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली, डायबिटीज की दवा और शैम्पू आदि की खेप सप्लाई कर दी है। उसकी बिक्री के लिए डाकघर में काउंटर खोल दिया गया। दिलचस्प बात यह है कि महानगर के अलावा तहसील के डाकघरों में सुविधा को शुरू किया गया।

कोरोना संकट के बीच घर पर बैंक योजना को शुरू कर हर व्यक्ति की सराहना बटोरने वाले डाक विभाग ने अब नई पहल शुरू की। विभाग ने मेघदूत कंपनी से एंग्रीमेंट करने के बाद आयुर्वेदिक दवाओं की बिक्री की तैयारी कर ली है। जिसके क्रम में डाकघर में डायबिटीज के लिए काम आने वाली आयुर्वेिदक मधुशून्य चूरन और टेबलेट, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला आयुघ काढ़ा व गिलोय की घनवटी को भेजा है। इन दवाओं को बेचने के लिए डाकघर में काउंटर तय कर दिया गया।

पोस्टमास्टर एपी सिंह ने बताया कि डाकघर में आयुर्वेदिक दवाओं को बेचने के लिए काउंटर बना दिया गया। तहसीलों के डाकघर पर भी यह सुविधा दी गई। पोस्ट आफिस में आने वाले लोग कोरोना संकट के दौर में दवाओं की खरीदारी कर रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Drug to fight corona will be available in the post office