DRM takes cognizance Lucknow mail dispute starts - डीआरएम ने लिया संज्ञान, लखनऊ मेल विवाद की जांच शुरू DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीआरएम ने लिया संज्ञान, लखनऊ मेल विवाद की जांच शुरू

डीआरएम ने लिया संज्ञान, लखनऊ मेल विवाद की जांच शुरू

लखनऊ मेल में शनिवार रात हुए टीटीई और आरपीएफ के स्क्वॉयड दल के विवाद के मामले ने तूल पकड़ लिया है। मंडल रेल प्रबंधक के संज्ञान लेने के बाद विवाद की जांच शुरू कर दी गई। प्रकरण की पड़ताल कोई इंस्पेक्टर नहीं करेगा, बल्कि क्लास वन अफसर को जिम्मेदारी दी गई है।

सिपाहियों के साथ संबंधित टीटीई के बयान भी दर्ज कराए जाएंगे।घटना शनिवार रात की है। लखनऊ मेल ट्रेन के गाजियाबाद से निकलने के बाद स्लीपर कोच में सवार यात्रियों से वसूली को लेकर विवाद हो गया था। बताते हैं कि वेटिंग और जनरल टिकट पर सवार यात्रियों से रुपयों की वसूली की जा रही थी। जिस बात को लेकर स्क्वॉयड दल के सिपाही और टीटीई में विवाद हो गया। आरपीएफ के सिपाही शाहजहांपुर पोस्ट के हैं।

कहासुनी के बाद मारपीट भी हो गई थी। इस मामले का वीडियो वायरल होने के साथ रेलवे बोर्ड तक पहुंच गया। जिसके बाद अफसरों ने संज्ञान लिया। पूरे प्रकरण में रामपुर के कंपनी कमांडर ने जांच के निर्देश दिए। लेकिन, नए मंडल रेल प्रबंधक की जानकारी में मामला आने के बाद अफसर को बदल दिया गया। अब प्रकरण की जांच क्लास वन अफसर करेगा।

तलब किए गए सिपाही, फटकार लगाई

लखनऊ मेल में स्क्वॉयड दल के सिपाही को शाहजहांपुर पोस्ट पर दोपहर में तलब किया गया। कंपनी कमांडर ने उसको फटकार भी लगाई है। बताते हैं कि सिपाही अभी जल्द ही हापुड़ से ट्रांसफर होकर यहां पर आया है।

अहम हो सकता है विवाद की वजह

रेलवे के अफसर ट्रेन में यात्रियों से वसूली की बात से इंकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि टीटीई और स्क्वॉयड सिपाही का अहम ही विवाद की वजह बना है। जिसके चलते दोनों को जांच के दायरे से होकर गुजरना पड़ेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DRM takes cognizance Lucknow mail dispute starts