DM says Administration level officials will monitor - डीएम बोले: प्रशासन स्तर के अधिकारी करेंगे निगरानी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीएम बोले: प्रशासन स्तर के अधिकारी करेंगे निगरानी

डीएम बोले: प्रशासन स्तर के अधिकारी करेंगे निगरानी

बेटे की मौत के बाद मेडिकल कॉलेज से एम्बुलेंस न मिलने पर एक मां लाश को गोद में लेकर चल दी थी। डीएम ने इस मामले को गंभीरता से लिया। मंगलवार शाम डीएम जिला अस्पताल पहुंचे और पूछताछ की। मामले को गंभीरता से लेते हुए रिपोर्ट शासन को भेजने की बात कही। दोबारा ऐसी घटना न हो, इसके लिए दिशा-निर्देश दिए। साथ ही अस्पताल में गंदगी देख डीएम ने नाराजगी जताई।

दो दिन पूर्व मेडिकल कॉलेज में नौ साल के बच्चे की मौत हो गई थी। परिवार वालों ने शव वाहन की गुहार लगाई, लेकिन उनको इंकार कर दिया गया। इसके बाद मां ने बेटे की लाश को गोद में लिया और घर के लिए चल दी। अस्पताल गेट पर मिले कुछ लोगों ने महिला की मदद की और ऑटो कराया। मंगलवार सुबह समाचार पत्रों में छपी खबर को डीएम ने संज्ञान लिया। मंगलवार शाम डीएम अमृत त्रिपाठी खुद अस्पताल पहुंच गए। जहां उन्होंने लोगों से बातचीत की। मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों से पूछताछ की। डीएम अमृत त्रिपाठी ने बताया कि बच्चे का शव गोद में ले जाने के मामले में गंभीरता से जांच कराई गई। यह लापरवाही थी। इसकी जांच कराकर शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

गेट पर गंदगी देख डीएम नाराज

डीएम अमृत त्रिपाठी को अस्पताल गेट पर गंदगी मिली, जिसको लेकर डीएम ने नाराजगी जताई। नगर आयुक्त व पुलिस कर्मियों से नाराजगी जताई। गंदगी करने पर कौन सी धारा लगाई जाती है। पुलिस से सवाल किया।

प्रशासनिक अधिकारियों की लगाई जाएगी ड्यूटी

डीएम ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों की भी आठ-आठ घंटे की ड्यूटी लगाई जाएगी। ताकि वे व्यवस्था को देखे। अगर किसी को दिक्कत आ रही है, तो उसकी मदद करें। उसकी रिपोर्ट दें।

आरापों की कराई जाएगी जांच

अस्पताल के निरीक्षण के दौरान डीएम के सामने मंगलवार सुबह सफाई कर्मियों की हड़ताल का मामला सामने आया। डीएम ने कहा कि इस मामले की भी जांच कराई जाएगी। कहा कि एक आडियो भी सुनाया गया है, जिसकी फोरेंसिक जांच कराई जाएगी।

गेट पर लगाई गई हेल्प डेस्क

अस्पताल के गेट पर एक हेल्प डेस्क लगाई गई है। ताकि मरीजों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। अस्पताल से निकलने के दौरान कर्मचारी मरीज व उसके तीमारदार से पूछताछ करेंगे। रजिस्टर में उनकी एंट्री करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: DM says Administration level officials will monitor