ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरटाउनहाल रैन बसेरा में अव्यवस्था देख डीएम हुए नाराज

टाउनहाल रैन बसेरा में अव्यवस्था देख डीएम हुए नाराज

डीऐम उमेश प्रताप सिंह ने टाउनहाल स्थित आश्रय स्थल(शेल्टर होम) तथा अजीजगंज स्थित 50 व्यक्तियों की क्षमता वाले आश्रय गृह का निरीक्षण...

टाउनहाल रैन बसेरा में अव्यवस्था देख डीएम हुए नाराज
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरFri, 08 Dec 2023 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

डीऐम उमेश प्रताप सिंह ने टाउनहाल स्थित आश्रय स्थल(शेल्टर होम) तथा अजीजगंज स्थित 50 व्यक्तियों की क्षमता वाले आश्रय गृह का निरीक्षण किया। उन्होंने रैन बसेरों में सर्दी के मौसम में बेसहारा लोगो को रात्रि के समय ठहरने को किसी प्रकार की असुविधा न हो। इसके लिए निगम अधिकारियों को निर्देशित किया।
गुरुवार को डीएम ने जनपद के आश्रय स्थलों को निरीक्षण कर अवश्यक प्रबन्ध सुनिश्चित करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए।डीएम ने टाउनहाल स्थित आश्रय स्थल के निरीक्षण के दौरान गद्दे बदलवाने तथा रजाई, कम्बल इत्यादि की व्यवस्था करने को निगम अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होने कहा कि आश्रय स्थल पर सफाई की व्यवस्था दुरूस्त रखी जाए। प्रतिदिन रात्रि की समय अलाव का प्रबन्ध भी सुनिश्चित करने को निर्देशित किया। डीएम ने आश्रय स्थल के मुख्य मार्ग पर इंटरलॉकिंग कराए जाने के निर्देश नगर आयुक्त को दिए। उन्होंने आश्रय स्थल में पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था, शौचालय, पानी आदि का समुचित प्रबन्धत करने को कहा। अजीजगंज स्थित आश्रय गृह के निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई व्यवस्था दुरूस्त पाई गई। उन्होंने अजीजगंज आश्रय गृह में पुरूष कक्ष 8 शय्या, महिला कक्ष 8 शय्या, परिवार कक्ष 3 शय्या, बच्चों का कक्ष आदि का निरीक्षण किया। डीएम ने आश्रय स्थल में सफाई व्यवस्था, पौधारोपण, रंगाई-पुताई, आदि प्रबन्ध सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी रजिस्टर आवश्यक रूप से मेंटन रहें। इस दौरान नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा,अपर नगर आयुक्त एसके सिंह आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें