ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरभोले दरबार में पहुंचे भक्त, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मंदिरों में मिल रहा प्रवेश

भोले दरबार में पहुंचे भक्त, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मंदिरों में मिल रहा प्रवेश

कोरोना काल मेंं भी आस्था भारी पड़ रही है। सोमवार से सावन शुरू हुआ तो भोलेनाथ की पूजा के लिए लोग कोरोना नियमों के तहत पूजन को उमड़ रहे हैं। कोरोना काल में सावन माह के पहले सोमवार पर शाहजहांपुर के बाबा...

भोले दरबार में पहुंचे भक्त, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मंदिरों में मिल रहा प्रवेश
हिन्दुस्तान संवाद,शाहजहांपुर। Mon, 06 Jul 2020 02:19 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना काल मेंं भी आस्था भारी पड़ रही है। सोमवार से सावन शुरू हुआ तो भोलेनाथ की पूजा के लिए लोग कोरोना नियमों के तहत पूजन को उमड़ रहे हैं। कोरोना काल में सावन माह के पहले सोमवार पर शाहजहांपुर के बाबा विश्वनाथ मंदिर, रोजा के आदर्श नगर कालोनी में स्थित बाबा

भोलेश्वर नाथ धाम बडे शिव मंदिर पर शिव भक्त पूजन को पहुंचे। सुबह से मन्दिर में शिव भक्त पूजा अर्चना करने आने लगे। मन्दिर के बाहर ही भक्तो की लाइन लगी। मुख्य मंदिर के चारोंं ओर रस्सी बांधकर कर लोगोंं को मूर्ति और शिवलिंग को छूने से दूर रखा गया। भक्तोंं ने दूर से ही पूजा अर्चना की और दूर से ही जल अभिषेक किया। मन्दिर पर पुलिस प्रशासन भी सभी से सोशल डिस्टेंस का पालन कराती रही।

बारह फिट की दूरी से भक्तोंं ने शिवलिंग पर जल चढ़ाया

कोरोना महामारी को चलते मंदिरों में स्थापित मूर्तियों और शिवलिंग को न छूने की हिदायत दी गयी थी। इसी के चलते रोजा में बड़े शिव मंदिर पर एक अनोखे तरीके से भक्तो ने जल अभिषेक किया। मन्दिर में स्थापित शिवलिंग से बारह फिट की दूरी का एक पाइप लगाया गया, जिसका एक सिरा शिवलिंग की ओर और दूसरा शिर मन्दिर के बाहर की ओर रखा गया।

जिसमें बाहर वाले सिरे पर भक्त जल अर्पित करते और दूसरे सिरे पर वही जल शिवलिंग तक पहुँच जाता। मन्दिर के पुजारी नवल किशोर मिश्र ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए उन्होंने यह तरीका अपनाया है, जिससे सभी भक्त शिवलिंग को बिना स्पर्श किए जलाभिषेक कर सकेंं। पुजारी ने बताया कि पहले इतनी भीड़ नहींं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें