ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरवक्फ संपत्तियों को विकसित करने से बढ़ेगा पर्यटन

वक्फ संपत्तियों को विकसित करने से बढ़ेगा पर्यटन

सुमन शिक्षा सेवा संस्थान के दो दिवसीय सेमिनार का शुक्रवार को समापन हो गया। इस सेमिनार में वक्फ सम्पत्तियों के विकास व स्थाई व्यवसायिक उपयोग पर विचार हुआ। साथ ही अल्पसंख्यक समुदाय को जागरूक किया...

वक्फ संपत्तियों को विकसित करने से बढ़ेगा पर्यटन
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSat, 29 Jun 2019 12:16 AM
ऐप पर पढ़ें

सुमन शिक्षा सेवा संस्थान के दो दिवसीय सेमिनार का शुक्रवार को समापन हो गया। इस सेमिनार में वक्फ सम्पत्तियों के विकास व स्थाई व्यवसायिक उपयोग पर विचार हुआ। साथ ही अल्पसंख्यक समुदाय को जागरूक किया गया।

मुख्य अतिथि पूर्व सांसद के मीडिया प्रभारी रामबरन सिंह ने कहा कि सरकारी और विभागीय योजनाओं का लाभ लेने के लिए जागरूकता बहुत जरूरी है। अगर क्षेत्र में विकास करना है तो पर्यटन को विकसित करना होगा। यह तभी सम्भव है, जब क्षेत्र में कोई धार्मिक स्थल व घूमने लायक जगह हो।

क्षेत्र का विकास होने से रोजगार के अवसर बढ़ेगे। पंकेश मिश्रा ने कहा कि वक्फ सम्पत्तियों व अनुपयोगी जगहों को विकसित कर उसे पर्यटन स्थल में विकसित करने से क्षेत्र में पर्यटन बढ़ेगा, साथ ही बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। इस मौके पर अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मकरंद, मुनीश सिंह परिहार, विजय सिंह, धीरज मिश्रा, समी, अरशद अली, डा. सुनील शुक्ला आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें