ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरकम वसूली वाली समितियों व शाखाओं पर होगी कार्रवाई

कम वसूली वाली समितियों व शाखाओं पर होगी कार्रवाई

जिला सहकारी बैंक लिमिटेड के संचालक मंडल की बैठक शनिवार को हुई। जिसमें बैंक के कार्य, व्यवहार, वित्तीय अनुशासन व मानव संसाधन के बेहतर उपयोग पर चर्चा की गई। इस दौरान लक्ष्य से कम वसूली करने वाली सहकारी...

कम वसूली वाली समितियों व शाखाओं पर होगी कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSat, 23 Jun 2018 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला सहकारी बैंक लिमिटेड के संचालक मंडल की बैठक शनिवार को हुई। जिसमें बैंक के कार्य, व्यवहार, वित्तीय अनुशासन व मानव संसाधन के बेहतर उपयोग पर चर्चा की गई। इस दौरान लक्ष्य से कम वसूली करने वाली सहकारी समितियों व शाखाओं के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति हुई। अध्यक्ष डीपीएस राठौर ने कहा कि सहकारी देयों की वसूली के लिए निर्धारित लक्ष्य से कम वसूली करने वाली सहकारी समितियों व शाखाएं सुधार लाए।

पांच सबसे कम वसूली करने वाली समिति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने समितियों को सचिवों व बैंक शाखा प्रबंधकों को 30 जून तक डेडलाइन दी है। साथ ही कहा कि वसूली का लक्ष्य पूरा करने में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने लक्ष्य पूरा नहीं करने पर निलंबन की कार्रवाई करने की संस्तुति की है। संचालक मंडल में सर्वसम्मति से वसूली में लापरवाही बरतने वाले सचिवों व शाखा प्रबंधकों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का निर्णय लिया गया। डीपीएस राठौर ने कहा कि बैंक के ईमानदार व कर्मठ अधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा। लेकिन लापरवाही करने पर दंड देकर व्यवस्था को ठीक कराया जाएगा। इस मौके पर डीसीबी सचिव महाप्रबंधक सच्चिदानंद द्विवेदी, डायरेक्टर बोर्ड के उपाध्यक्ष अजय प्रजापति, संचालक भूपेंद्र सिंह, वीरभान सिंह, निरुणा दीक्षित, अंशुल सिंह, देवनारायन, संजय, रामभजन, सचिन वर्मा, रंजना सिंह, विवेक कुमार, अनुराग कठेरिया, बृजेश मिश्रा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें