Cyber friend warns online threat - ऑनलाइन ठगी के खतरे से आगाह करेगा साइबर दोस्त DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑनलाइन ठगी के खतरे से आगाह करेगा साइबर दोस्त

ऑनलाइन ठगी के खतरे से आगाह करेगा साइबर दोस्त

तकनीक के इस्तेमाल के साथ ही बढ़ते साइबर अपराधों ने लोगों की नींद उड़ा रखी है। अब शायद ही ऐसा कोई दिन जाता हो, जब साइबर ठगी की खबरें सुनने को न मिलें। जिसकी रोकथाम के लिए शासन स्तर से कवायद शुरू हुई है।

जिसके तहत साइबर अपराध पर लगाम लगाने को एक ट्वीटर हैंडल लांच किया गया, जो सरकारी कर्मचारियों को साइबर अपराध के बारे में और इससे बचने के तौर तरीकों की जानकारी देगा। इस ट्वीटर हैंडल को एट द रेट साइबर दोस्त का नाम दिया गया है। जिसका प्रचार कराने के लिए शासन से डीएम को पत्र भेजा गया है।

शासन की ओर से जारी पत्र में कहा गया कि साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए ऑफीशियल ट्वीटर हैंडल साइबर दोस्त लांच किया गया है। इंटरनेट के माध्यम से हो रहे अपराधों को रोकने के लिए लोगों को शिक्षित व जागरूक किया जाना जरूरी है, ताकि साइबर अपराधों की रोकथाम में प्रगति हो सके। इस काम के लिए वित्तीय, सामाजिक व शैक्षणिक संस्थानों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा। जिसके लिए गाइड लाइन भी जारी कर दी गई है।

लोगों के बीच होगा व्यापाक प्रचारडीएम अमृत त्रिपाठी ने कहा कि साइबर अपराध को रोकने के लिए शासन की गाइड लाइन के मुताबिक व्यापक प्रचार कराया जाएगा। जिससे लोगों में इंटरनेट के माध्यम से होने वाले अपराधों के प्रति जागरूकता बढ़ सके और वह किसी तरह की ठगी के शिकार होने से बचे रहें। उन्होंने कहा कि इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले हर व्यक्ति को ट्विटर हैंडल को फॉलो करें और इसके बारे में अपने करीबियों को भी जानकारी दें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Cyber friend warns online threat