ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम, लोक कलाओं की बिखरी छटा

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम, लोक कलाओं की बिखरी छटा

युवा कल्याण विभाग की ओर से एक दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन गन्ना विकास प्रशिक्षण केंद्र में किया गया। इस दौरान लोक कलाओं की धूम रही।...

 सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम, लोक कलाओं की बिखरी छटा
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरFri, 04 Dec 2020 03:10 AM
ऐप पर पढ़ें

युवा कल्याण विभाग की ओर से एक दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन गन्ना विकास प्रशिक्षण केंद्र में किया गया। इस दौरान लोक कलाओं की धूम रही। विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया।

गुरुवार को हुए कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला क्रीड़ा अधिकारी जितेंद्र भगत ने दीप जलाकर किया। इसके बाद जीजीआईसी की छात्राओं व युवक मंगल दल के सदस्यों ने लोक गीत पेश किए। छात्रा पूर्वी गुप्ता, नव्या सिंह, अंशी सक्सेना, ऐनल, सोनम ने लोकनृत्य में प्रथम स्थान पाया। इसी कालेज की सिरोवनी, अनु वर्मा, अंजलि, शिवानी, पूनम यादव ने लोकगीत में पहला स्थान हासिल किया।

जीएफ कालेज के यशस्वी राजानी को बांसुरी वादन में प्रथम, मोहममद रिजवान मंसूरी को गिटार वादन में प्रथम, आशुतोष सिंह राठौर को ठुमरी में पहला और ढ़ोलक वादन में द्वितीय स्थान मिला। एक्सटम्पोर में ललित हरि मिश्रा प्रथम, काजल यादव और अनुज्ञा मिश्रा को दूसरा स्थान मिला। जीजीआईसी की छात्राओं ने हारमोनियम के माध्मय से पुरस्कार झटके। इसमें नव्या सिंह ने पहला, पूर्वी गुप्ता ने दूरा, ढोलक में शिवानी राठौर ने पहला मुकाम पाया।

विजेताओं को जिला विकास अधिकारी सतीश चंद्र मिश्रा ने पुरस्कृत किया। निर्णायक मंडल में अंशु सक्सेना, रीता रस्तोगी, वरिष्ठ रंगकर्मी जरीफ मलिक आनंद, संजीव सक्सेना आदि शामिल रहे। कार्यक्रम में जिला युवा कल्याण अधिकारी निशिकांत, मोहम्मद नकी, अमित कुमार, स्वदेश सक्सेना, रामचंद्र आजाद, हरिमोहन, वेद प्रकाश आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें