ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरकोरोना पाजिटिव मिले 116, संख्या पहुंची 4526

कोरोना पाजिटिव मिले 116, संख्या पहुंची 4526

मेडिकल कालेज में भर्ती कांट की रहने वाली बुजुर्ग महिला की कोरोना से मौत हो गई। दोपहर बाद कोविड-19 की गाइडलाइन अनुसार शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। रविवार रात आई जांच रिपोर्ट में कोरोना के 116 नए...

कोरोना पाजिटिव मिले 116, संख्या पहुंची 4526
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSun, 13 Sep 2020 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

मेडिकल कालेज में भर्ती कांट की रहने वाली बुजुर्ग महिला की कोरोना से मौत हो गई। दोपहर बाद कोविड-19 की गाइडलाइन अनुसार शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। रविवार रात आई जांच रिपोर्ट में कोरोना के 116 नए संक्रमित केस पाए गए हैं। इनमें स्वास्थ्य कर्मी, व्यापारी, आम आदमी शामिल है। जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 4526 पहुंच गई। कोरोना से मुक्ति पाकर घर लौटे लोगों की संख्या 1780 हो गई है। 1633 संक्रमितों ने होम आइसोलेशन पूर्ण किया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमितों को होम आइसोलेशन व कोविड सेंटर भेजने की प्रकि्रया शुरू कर दी है।

एक ही मोहल्ले में 15 लोग संक्रमित

बंडा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को एंटीजन किट से 37 लोगों की कोरोना की जांच की। जांच में एक ही मोहल्ले के 15 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव पाई गई। रिपोर्ट पाजिटिव आने से मोहल्ले में खलबली मच गई। इनमें 40 वर्षीय व्यक्ति, 45 वर्षीय व्यक्ति, 21 वर्षीय युवक, 18 वर्षीय युवक, एक युवक की पत्नी, उसके दो बेटे, 21 वर्षीय युवक, 12 वर्षीय बालक, बुजुर्ग महिला आदि हैं। डाक्टर के अनुसर कुछ को कोविड अस्पताल भेज दिया गया है। कुछ को होम क्वारंटीन कर दिया गया है।

मां-बेटी समेत चार को कोरोना

खुटार। मोहल्ला कोट रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। एंटीजन किट व आरटीपीसीआर से 65 लोगों की कोरोना की जांच की गई। जांच में मोहल्ला कोट की रहने वाली मां-बेटी की रिपोर्ट पाजिटिव आई। साथ ही नगर पंचायत कर्मचारी, पटवावार्ड में एक युवती की रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई। डाक्टर संजीव कुमार ने बताया कि सभी को होम क्वारंटीन कर दिया गया है।

संक्रमित को किया होम क्वारंटीन

मीरानपुर कटरा। कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव-गांव पहुंच कैंप लगाकर लोगों की कोरोना की जांच कर रही है। रविवार को मोहल्ला अफरीदी में हुई जांच में एक की रिपोर्ट कोराना पाजिटिव पाई गई है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. शजर ने बताया कि संक्रमित को होम क्वारंटीन कर दिया गया है।

बंदियों में हुई जांच, रिपोर्ट निगेटिव

= जेल भेजे जाने वाले बंदियों की जांच के बाद ही एंट्री दी जाती है। रविवार को कई बंदियों की कोरोना की जांच कराई गई, जिनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। इसके साथ ही कोरोना को मात देने वाले जेल के संक्रमित हुए बंदियों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं, सदर थाने में सिपाहियों की जांच की गई, रिपोर्ट निगेटिव पाई गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें