Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरसंविदा कर्मियों की हड़ताल, स्वास्थ्य सेवाएं रही बाधित

संविदा कर्मियों की हड़ताल, स्वास्थ्य सेवाएं रही बाधित

हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरNewswrap
Fri, 03 Dec 2021 03:22 AM
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ की गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो...
1/ 4राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ की गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो...
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ की गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो...
2/ 4राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ की गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो...
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ की गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो...
3/ 4राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ की गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो...
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ की गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो...
4/ 4राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ की गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो...

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ की गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो गई। कर्मचारियों ने कहा कि जब तक सरकार से मांगे पूरी नहीं हो जाती, तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। कर्मचारियों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाओं का हाल ठीक नहीं रहा। कई जगहों पर कोविड टीकाकरण नहीं हुआ। सेंटर पर आए लोगों को वापस लौटना पड़ा। वहीं, अधिकारियों का दावा है कि किसी को कोई परेशानी नहीं होने दी गई है।

==

जायज मांगों के लिए हड़ताल करनी पड़ रही : सुदीप

= गुरुवार सुबह से ही पुराना जिला अस्पताल सीएमओ कार्यालय के सामने कर्मचारियों की भीड़ लगना शुरू हो गई। कर्मचारियों ने एकत्रित होकर अपनी ताकत का अहसास दिलाया और अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ नारेबाजी की। प्रदेश प्रवक्ता सुदीप शुक्ला ने कहा कि हम लोगों ने दो साल कोविड में बिना कुछ मांगे काम किया, लेकिन अपनी जायज मांगों के लिए गुरुवार हड़ताल पर बैठना पड़ रहा है। कहा कि जब तक संविदा कर्मियों की वेतन विसंगति, नियमतिकरण और ट्रांसफर पालिसी सहित अन्य मांगों पर लिखित सहमति नहीं बनती। तब तक हम लोग काम पर वापस नहीं आएंगे।

=================

न टीकाकरण हुआ, न ही सैंपलिंग

= प्रवक्ता ने कहा हड़ताल के दौरान राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत न ही स्कूली छात्राओं का परीक्षण हुआ। न ही कोविड टीकाकरण हुआ और न ही सैंपलिंग की गई है। वहीं, हड़ताल को लेकर पुराना जिला अस्पताल स्थित केंद्र पर ताला लगा हुआ था। केंद्र पर आए लोगों को ताला लटका देख लौटना पड़ा।

===================

एकजुट रहने की अपील की

= जिलाध्यक्ष अजीत सिंह, महामंत्री विनीत पांडेय, अशोक दीक्षित, डा. प्रदीप कटियार आदि ने भी अपने संबोधन में एकजुट रहने की अपील की। कहा कि हमारी एकजुटता ही हमारी ताकत है।

=====================

मांग पूरी न होने तक नहीं करेंगी टीकाकरण

= एएनएम संघ की जिलाध्यक्ष नीलू गुप्ता ने कहा कि हम एएनएम बहनें तब तक वैक्सीन नहीं लगाएंगी, जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जाती। इस मौके पर प्रदीप राजपूत, अंकित यादव, गिरजेश गुप्ता, प्रदीप पाल, रामा देवी, रागिनी पटेल आदि बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

=====================

मेडिकल कालेज में हुआ टीकाकरण

= मेडिकल कालेज में टीकाकरण सुबह से ही चलता रहा। गुरुवार दोपहर तक करीब 58 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका था। कर्मचारियों का कहना है कि यहां किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होने दी गई है।

==============

मांग पूरी होने तक हड़ताल रहेगी जारी

मिर्जापुर। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के तहत ग्रामीण क्षेत्र में स्थापित सीएचसी-पीएचसी पर सेवा दे रहे संविदा कर्मियों ने गुरुवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। इस दौरान दीपशिखा पटेल, जोगेंद्र कुमार, नरेन्द्र शर्मा, अनुराधा मिश्रा, सुनीता कठेरिया, शहनाज बानो, प्रियल पटेल, संगीता, अर्पिता, रीना, सरोज, ज्योति, साधना, सरिता, गीता , प्रेमकुमार आदि मौजूद रहे।

epaper

संबंधित खबरें